ग्वालियर में प्रियंका की सभा को ऐतिहासिक बनाने कांग्रेस लगा रही एड़ी चोटी का जोर, भीड़ जुटाने के दिए टारगेट

ग्वालियर

प्रियंका गांधी की ग्वालियर में होने वाली सभा में कांग्रेस भीड़ जुटाने के लिए  टारगेट दे रही है। इधर प्रियंका गांधी के कार्यक्रम में यह भी जुड़ गया है कि वे सभा करने से पहले रानी लक्ष्मी बाई की समाधि स्थल भी जाएंगी। प्रियंका गांधी ने यहां पर जाने की सहमति दे दी है। इसके साथ ही यह माना जा रहा है कि प्रियंका गांंधी अपनी सभा में रानी लक्ष्मी बाई का जिक्र भी कर सकती है। जिसका असर ग्वालियर के साथ ही बुंदेलखंड में हो सकता है।

इससे पहले पिछले महीने प्रियंका गांधी जबलपुर आई थीं, अब ग्वालियर में कांग्रेस ने तय किया है कि यहां पर जबलपुर से ज्यादा भीड़ को जुटाया जाएगा। इसके चलते नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ग्वालियर-चंबल के सभी जिलों के दौरे कर रहे हैं। वहीं प्रदेश कांग्रेस ने भी सभी मंडलम में प्रभारी बनाए हैं। ये प्रभारी उसी जिले के बड़े नेताओं में शुमार माने जाते हैं।

इन सभी को यह टारगेट दिया गया है कि इर मंडलम से कम से कम सौ लोगों को लेकर आना है। वहीं विधायकों और जिला अध्यक्षों को अलग से टारगेट दिया गया है। सभा के एक दिन पहले कमलनाथ भी भोपाल से पूरी व्यवस्थाएं और यहां आने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं की संख्या को लेकर फीडबैक लेंगे।

ग्वालियर पर दिल्ली के नेताओं का ज्यादा फोकस
इस बार ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का ज्यादा फोकस रहेगा। दरअसल ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने के बाद कांग्रेस इस चुनाव में अपनी ताकत का अहसास उनके बिना दिखाना चाहती है। उपचुनाव में गांधी परिवार से कोई भी नेता इस क्षेत्र में नहीं आया था, लेकिन अब होने वाले चुनाव में गांधी परिवार के साथ ही दिल्ली के अन्य कांगे्रसी नेताओं का इस क्षेत्र पर ज्यादा फोकस रहेगा।

Back to top button