यासीन मलिक की 11 साल की बेटी का इस्तेमाल कर रहा पाकिस्तान, PM मोदी पर कही यह बात

पाकिस्तान
टेरर फंडिंग मामले में तिहाड़ जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे कश्मीरी अलगाववादी नेता यासीन मलिक की बेटी इन दिनों चर्चा में है। खबर है कि पाकिस्तान अपने प्रोपेगैंडा के लिए यासीन मलिक की 11 साल की बेटी रजिया सुल्तान  का इस्तेमाल कर रहा है। रजिया ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (मुजफ्फराबाद) की संसद को संबोधित किया। रजिया ने संसद के विशेष सत्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा।

रजिया ने कहा कि मेरे पिता यासीर मलिक ने जिंदगीभर कश्मीर के लिए काम किया। वह कश्मीर की भलाई के पुरोधा रहे हैं, अगर मेरे पिता को किसी भी तरह का नुकसान पहुंचता है तो मैं इसके लिए पीएम मोदी को जिम्मेदार ठहराऊंगी। संसद को संबोधित करते हुए रजिया ने कहा कि अब समय आ गया है कि कश्मीर एकजुट होकर उनके पिता की रिहाई की मांग करे, अगर उन्हें फांसी दी जाती है तो यह भारत पर काला धब्बा होगा। यासीन आतंकी और अलगाववादी गतिविधि में शामिल रहा है और उसकी गतिविधियों को 'रेयरेस्ट ऑफ द रेयर' मानते हुए फांसी की सजा देने की भी मांग की गई थी।

यासीन मलिक को आईपीसी की धारा 121 (भारत सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ना) के तहत दोषी ठहराया गया था, जिसमें मौत की सजा का प्रावधान है। पिछले साल 24 मई को एनआईए कोर्ट ने यासीन मलिक को टेरर फंडिंग मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई थी। यासीन को ट्रायल कोर्ट ने यूएपीए की धारा 121 और धारा 17 (टेरर फंडिंग) के तहत उम्रकैद की सजा सुनाई थी यानि दो अलग-अलग मामलों में उम्रकैद की सजा मिली थी। इसके अलावा मलिक को पांच अलग-अलग मामलों में 10-10 साल और तीन अलग-अलग मामलों में 5-5 साल जेल की सजा सुनाई थी।

 

Back to top button