आज मॉनसून सत्र का तीसरा दिन, संसद में फिर गूंजेगा मणिपुर का मुद्दा

नई दिल्ली

संसद के मॉनसून सत्र के तीसरे दिन भी मणिपुर में जारी हिंसा का मुद्दा जारी रहने के आसार हैं। विपक्ष लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से दोनों सदनों में बयान दिए जाने की मांग कर रहा है। वहीं, सरकार लगातार विपक्ष से चर्चा करने की अपील कर रही है। फिलहाल, विपक्ष ने सोमवार को महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने विरोध जताने की तैयारी की है।

भाजपा सांसद भी करेंगे प्रदर्शन
मणिपुर का मुद्दा गरमाया हुआ है। इसी बीच भारतीय जनता पार्टी ने भी संसद में प्रदर्शन करने का फैसला किया है। खबर है कि पार्टी के सांसद राजस्थान में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार और अपराध के खिलाफ महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन करेंगे।

आज पेश होगा दिल्ली प्रशासन से जुड़ा अध्यादेश? विपक्ष हुआ एकजुट
सरकार सोमवार को राज्यसभा में दिल्ली में प्रशासनिक सेवाओं पर नियंत्रण से संबंधित केंद्र के अध्यादेश की जगह लेने वाला विधेयक पेश कर सकती है। आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद राघव चड्ढा ने राज्यसभा के सभापति को पत्र लिखकर विधेयक को उच्च सदन में पेश करने की अनमुति न देने का अनुरोध किया है।

मणिपुर प्रतिनिधिमंडल भेजेगा विपक्ष
चर्चाएं हैं कि विपक्ष हिंसा से जूझ रहे पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर में प्रतिनिधिमंडल भेजने की तैयारी कर रहा है। सोमवार को सुबह 10 बजे विपक्षी दलों की बैठक होनी है। कहा जा रहा है कि इस दौरान पार्टियां मणिपुर जाने के कार्यक्रम को लेकर मंथन कर सकती हैं। मणिपुर में शनिवार से ही फिर हिंसा भड़कने की खबरें आने लगी हैं।

 

Back to top button