एशियाई खेलों में नहीं खेल पाएंगे रवि दहिया, ट्रायल्स में अतीश टोडकर से हारे

नई दिल्ली
ओलंपिक रजत पदक विजेता रवि दहिया एशियाई खेलों में भाग नहीं ले पाएंगे क्योंकि  इंदिरा गांधी स्टेडियम में हुए ट्रायल्स में वह 57 किग्रा भार वर्ग में अतीश टोडकर से हारकर बाहर हो गए।

दहिया को अपने उत्कृष्ट कौशल और दमखम के कारण 'मशीन' कहा जाता है और उनसे महाराष्ट्र के रहने वाले टोडकर के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी। उन्होंने कुछ शानदार अंक बनाए लेकिन टोडकर ने आखिर में उन्हें चित कर दिया। दहिया के मामले में ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है।

टोडकर तब 20-8 से आगे चल रहे थे जब उन्होंने दहिया के कंधे को जमीन पर लगाया। टोडकर ने दहिया को लगातार चकमा दिया और अपने शानदार खेल से उलटफेर भरी जीत दर्ज की। दहिया ने अपने दाहिने घुटने में एसीएल (एंटीरियर क्रूसिएट लिगामेंट) और एमसीएल (मेडियल कोलैटरल लिगामेंट) की चोटों के कारण किसी प्रतियोगिता में भाग नहीं लिया था।

शुभंकर शर्मा लगातार तीसरे दिन शीर्ष 10 में

होयलेक
 भारतीय गोल्फर शुभंकर शर्मा ने दुनिया के चोटी के खिलाड़ियों को कड़ी चुनौती देते हुए 151 ओपन मेजर टूर्नामेंट में लगातार तीसरे दिन शीर्ष 10 में अपना स्थान बरकरार रखा।

 अपना 27 वां जन्मदिन मनाने वाले शुभंकर का कुल स्कोर तीन अंडर है और वह संयुक्त नौवें स्थान पर हैं। दूसरे दौर के बाद उनका स्कोर चार अंडर था। इस भारतीय खिलाड़ी ने पहले दौर में 68, दूसरे दौर में 71 और तीसरे दौर में 70 का कार्ड खेला। उनका कुल स्कोर अब तीन अंडर 209 है। तीसरे दौर में जॉन रहम ने बेहतरीन खेल दिखाया तथा आठ अंडर 63 का कार्ड खेलकर नया कोर्स रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने आठ बर्डी लगाई और एक भी बोगी नहीं की।

करमन कौर थांडी डब्ल्यू60 इवान्सविले के फाइनल में

इवान्सविले
भारत की करमन कौर थांडी ने अमेरिका की मेकार्टनी केसलर को सीधे सेटों में हराकर आईटीएफ महिला विश्व टेनिस टूर प्रतियोगिता डब्ल्यू60 इवान्सविले के फाइनल में प्रवेश किया। तीसरी वरीयता प्राप्त थांडी ने  सेमीफाइनल में केसलर को 6-3, 7-5 से हराया। फाइनल में भारतीय खिलाड़ी यूक्रेन की चौथी वरीयता प्राप्त यूलिया स्ट्रोडुबत्सेवा से भिड़ेगी। पिछले महीने डब्ल्यू60 सम्टर फाइनल भी इन दोनों खिलाड़ियों के बीच खेला गया था जिसमें थांडी को 7-6(5), 5-7 4-6 से हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय खिलाड़ी इस बार उसका बदला चुकता करने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेगी।

 

 

Back to top button