मेक्सिको में आगजनी में 11 लोगों की मौत, 4 घायल

मैक्सिको सिटी
 मेक्सिको के उत्तरी राज्य सोनोरा के सीमावर्ती शहर सैन लुइस रियो कोलोराडो में एक बार में आगजनी के बाद कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई और चार घायल हो गए। स्थानीय अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

सोनोरा अटॉर्नी जनरल के कार्यालय ने एक बयान में बताया कि यह घटना सुबह उस समय हुई जब कथित तौर पर नशे में धुत एक अज्ञात व्यक्ति ने कर्मचारियों द्वारा बाहर निकाले जाने के बाद कैंटीना के दरवाजे पर एक जलती हुई वस्तु फेंक दी।

बयान में कहा गया, “कई गवाहों के अनुसार युवक बार में महिलाओं का छेड़छाड़ कर रहा था, इसलिए उसे वहां से भगा दिया गया और फिर वापस आकर उसने इमारत के दरवाजे पर जाहिरा तौर पर किसी प्रकार का 'मोलोटोव' बम फेंक दिया, जिससे यह घटना हुई।” मृतकों में सात पुरुष और चार महिलाएं है। घायलों को शहर और संयुक्त राज्य अमेरिका के अस्पतालों में ले जाया गया है।

संघीय, स्थानीय और नगरपालिका सरकारों के समन्वय से, मंत्रिस्तरीय आपराधिक जांच एजेंसी और विशेषज्ञ सेवाएँ मौके पर कथित अपराधी का पता लगाने के लिए काम कर रही हैं। सैन लुइस रियो कोलोराडो के मेयर सैंटोस गोंजालेज यसकस ने हमले को “एक त्रासदी” बताते हुए कहा कि नागरिक सुरक्षा कर्मी और नगर निगम के अधिकारी जांच में सहायता कर रहे है।

कोलंबिया में बस दुर्घटना में 10 लोगों की मौत

बोगोटा
 पूर्वोत्तर कोलंबिया के सेंटेंडर विभाग के प्लायोन नगर पालिका में एक बस दुर्घटना में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और लगभग 30 लोग घायल हो गए। क्षेत्रीय आपदा जोखिम प्रबंधन एजेंसी ने यह जानकारी दी।

एजेंसी ने  ट्विटर पर कहा, “लिमिट्स सेक्टर में, प्लेऑन नगरपालिका के राष्ट्रीय राजमार्ग पर, ब्रासीलिया कंपनी की एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गयी, जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई।” हादसे में घायल हुए 30 लोगों को स्थानीय अस्पतालों में ले जाया गया है। दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है। कैराकोल रेडियो ने शनिवार को बताया कि बस दक्षिण अमेरिकी प्रवासियों को ले जा रही थी जो संयुक्त राज्य अमेरिका पहुंचने का प्रयास करने के लिए देश के उत्तर की ओर जा रहे थे।

पाकिस्तान में बाढ़ से चार लोगों की मौत

इस्लामाबाद
 पाकिस्तान में बाढ़ के कारण एक बच्चे समेत कम से कम चार लोगों की मौत हो गई है। डॉन अखबार ने प्रांतीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (पीडीएमए) के हवाले से यह खबर दी है। पंजाब राज्य में पीडीएमए ने कहा कि बाढ़ के कारण लाहौर, गुजरांवाला, मंडी बहाउद्दीन और फैसलाबाद शहरों में तीन महिलाओं और एक बच्चे की मौत हो गई। उत्तर भारत में 8 जुलाई को भारी बारिश शुरू हुई और उसके बाद से मध्य पाकिस्तान में बाढ़ आ गई। एनडीटीवी के मुताबिक उत्तर भारत में भारी बारिश और भूस्खलन के कारण 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है।

 

Back to top button