अमेरिका में ‘दीनहीन हालत’ में मिली हैदराबाद की महिला, उसकी मां ने लिखा विदेश मंत्री को पत्र

हैदराबाद
 अमेरिका में 'एमएस' की पढ़ाई के लिए गई तेलंगाना की एक महिला वहां बड़ी ही दीनहीन हालत में मिली है। महिला की मां ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर को पत्र लिखकर अपनी बेटी को वापस लाने में मदद का अनुरोध किया है।

भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के नेता खलीकुर रहमान के ट्विटर पेज पर इस पत्र को साझा किया गया है। इस पत्र में महिला ने कहा कि उनकी बेटी सैयदा लुलु मिन्हाज जैदी अगस्त 2021 में अमेरिका के डेट्रॉयट में ट्राइन यूनिवर्सिटी से 'एमएस' की पढ़ाई करने गई थी।

जैदी की मां ने अपने पत्र में लिखा, ''पिछले दो महीने से वह मेरे संपर्क में नहीं थी और हाल में हैदराबाद के दो युवकों से मुझे पता चला कि मेरी बेटी गहरे अवसाद में है और उसकी सारी चीजें चोरी हो गई हैं, जिसके कारण उसकी हालत दयनीय हो गई है और उसे शिकागो की सड़कों पर देखा गया था।''

रहमान ने अपने ट्विटर पेज पर अद्यतन जानकारी देते हुए कहा कि वह शिकागो में मुकर्रम नामक सामाजिक कार्यकर्ता से संपर्क कर पाए हैं। मुकर्रम और उसके परिवार ने जैदी से मुलाकात की है और वर्तमान में उसका अस्पताल में इलाज हो रहा है।

रहमान ने कहा कि उन्हें बताया गया कि अमेरिका में नौकरी नहीं मिलने की वजह से आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण वह अवसाद में और मानसिक रूप से अस्थिर है।

रहमान ने मुकर्रम के हवाले से कहा कि भारत वापस आने के लिए उसे अवसाद से बाहर निकलने की जरूरत है।

बीआरएस नेता ने कहा कि वह जयशंकर से जैदी की मां को अमेरिका जाने में मदद करने का अनुरोध करते हैं।

 

Back to top button