21 दिनों तक रहे सावधान बन रहा खप्पर योग, 5 राशिवालो पर पड़ सकता है अशुभ प्रभाव !

इस समय सावन का अधिक मास चल रहा है. सावन अधिक मास का प्रारंभ 18 जुलाई को हुआ था और इसका समापन 16 अगस्त को होगा. आज से देखा जाए तो मलमास यानि अधिक मास में 21 दिन बचे हैं. अधिक मास में अशुभ खप्पर योग का निर्माण हुआ है.  मंगल-शुक्र का शनि के साथ समसप्तक दृष्टि, वक्री शनि की गुरु-राहु पर नीच दृष्टि, सावन में 5 मंगलवार, 5 बुधवार, 5 गुरुवार और शनि तथा शुक्र के वक्री होने से अशुभ खप्पर योग का निर्माण हुआ है. अशुभ खप्पर योग के कारण 5 राशि के जातकों को अधिक मास के 21 दिनों तक सावधान रहना चाहिए. इन पर अशुभ प्रभाव पड़ सकता है.

अशुभ खप्पर योग 2023 का अशुभ प्रभाव
मिथुन राशि:
खप्पर योग के कारण आपकी राशि के लोगों को कार्य स्थल पर तनाव का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि काम का बोझ बढ़ेगा. इस समय में आप कहीं पर भी धन का निवेश न करें क्योंकि धन हानि की आशंका है. प्रॉपर्टी, शेयर या अन्य निवेश को फिलहाल के लिए रोक दें तो आपके वित्तीय सेहत के लिए अच्छा हो सकता है.

जीवनसाथी या लव पार्टनर के साथ वाद विवाद की स्थिति बन सकती है, इसलिए आप संयम से काम लें और बतों को स्पष्ट करने का प्रयास करें. नौकरी करने वाले लोगों को अपने वरिष्ठ अधिकारियों से असहयोग मिलेगा, जिससे मन खिन्न होगा. ​

कर्क राशि: आपकी राशि के जातकों को खप्पर योग के कारण सतर्क रहना होगा, खासकर अपने व्यवहार और वाणी को लेकर. कहीं भी कुछ ऐसा न बोलें या ऐसा कार्य न करें, जिससे कार्य स्थल पर विवाद हो. अपने गुस्से पर नियंत्रण रखेंगे तो काम आसान होगा. आपका उग्र व्यवहार तनाव का कारण बन सकता है.

इस समय में आपको अपने फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखना होगा, नहीं तो आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है और कर्ज लेने की नौबत आ सकती है. अगले 21 दिनों में कोई भी नए योजना या काम शुरू न करें. दांपत्य जीवन में तनाव हो सकता है और बच्चों को लेकर परेशान हो सकते हैं.

कन्या राशि: आपकी राशि के लोगों को खप्पर योग की वजह से करियर में सावधान रहना चाहिए. वर्कप्लेस पर गुस्सा और वाद विवाद से आपको नुकसान हो सकता है. आपके सहकर्मी आपके खिलाफ हो सकते हैं. इससे आपकी परेशानी बढ़ सकती है और वरिष्ठ अधिकारी भी आपको अपने हाल पर छोड़ सकते हैं. आपने काम पर फोकस रखें. कार्यालय की राजनीति से दूर ही रहें तो ठीक रहेगा.

पत्नी या फिर लव पार्टनर के साथ अनबन होने की आशंका है. रिश्तों को समय दें और उनके भावनाओं की कद्र करें. प्रॉपर्टी से जुड़ी बातों को अनदेखा न करें, आगे विवाद का कारण बन सकता है.

वृश्चिक राशि: खप्पर योग के कारण आपको सेहत से जुड़ी समस्याएं पैदा हो सकती हैं. आप अपने परिवार के सदस्यों का ख्याल रखें. व्यापारी वर्ग के लिए यह समय चुनौतिपूर्ण हो सकता है क्योंकि मुनाफा कमाने के लिए कठिन मेहनत करनी होगी. आपके विरोधी समस्या पैदा कर सकते हैं.

फिलहाल परिस्थितियों का सही आंकलन करके लेने देने करना समझदारी का काम होगा, नहीं तो हानि हो सकती है. सरकारी नियमों का पालन करें और समय पर टैक्स से जुड़े काम कर लें, वरना मुसीबत पैदा हो सकती है.

मीन राशि: खप्पर योग के कारण धन संकट का सामना करना पड़ सकता है. इसका धन बचत पर भी असर हो सकता है. कोर्ट केस में आपका पक्ष कमजोर हो सकता है या फैसले में देरी से मन व्याकुल हो सकता है. इस दौरान कोई भी गलती न करें.

कुछ बातों को गोपनीय रखना जरूरी है. उसे किसी से भी शेयर न करें अन्यथा आपके लिए परेशानी खड़ी हो सकती है. नौकरीपेशा लोग मन मुताबिक वेतन वृद्धि न होने से निराश होंगे.

 

 

Back to top button