पति ने पत्नी को दी तालिबानी सजा, कपड़े से गला बांधकर की हत्या

ग्वालियर

ग्वालियर में चाय बनाने में देरी को लेकर पति ने 22 वर्षीय पत्नी की हत्या कर दी। घटना मंगलवार सुबह की है। मृतका की पहचान ग्वालियर के पास चंदूपुरा गांव की रहने वाली साधना रजक के रूप में हुई। साधना की शादी दो साल पहले ग्वालियर के थाटीपुर गांव निवासी मोहित रजक (27) से हुई थी। पुलिस ने मोहित को आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के तहत गिरफ्तार कर लिया है।

थाटीपुर TI मनीष धाकड़ ने बताया, “मोहित रजक ने अपना अपराध कबूल कर लिया और बयान दिया है कि उसे काम के लिए देर हो रही थी लेकिन साधना उसे सुबह एक मंदिर में जाने के लिए कह रही थी। मोहित ने चाय मांगी लेकिन साधना ने चाय बनाने में देर की। इसी बात पर मोहित और साधना में लड़ाई होने लगी। परिवार के सदस्य उन्हें मनाने आए लेकिन नाकाम होकर लौट गए। उनके लौटने के बाद मोहित ने उसकी पिटाई की और बाद में कपड़े से उसका गला घोंटकर हत्या कर दी। कुछ देर बाद जब्ब परिवार के सदस्य दोबारा उन्हें देखने आए तो साधना का शव जमीन पर पड़ा था। जिसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचित किया।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पति पत्नी के बीच रिश्ते पिछले एक साल से अच्छे नहीं थे। हम यह पता लगाने के लिए जांच कर रहे हैं कि हत्या का असली कारण क्या है। हालांकि इसकी पुष्टि हुई है कि चाय बनाने में देरी के कारण ही उनके बीच विवाद शुरू हुआ था लेकिन इस पूरे विवाद में बात हत्या तक कैसे पहुंची, क्या पति ने पहले से प्लानिंग कर रखी थी? इन सभी एंगल पर पुलिस जांच कर रही है।

साधना के परिवार ने मोहित पर पिछले एक साल से दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। बहरहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Back to top button