MPPSC Exam 27 अगस्त को, राज्यसेवा इंटरव्यू के प्रवेश पत्र जारी

इंदौर

 मप्र लोकसेवा आयोग (एमपीपीएससी) ने राज्य पात्रता परीक्षा (सेट) की घोषणा कर दी है। परीक्षा 27 अगस्त को होगी। दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक होने वाली परीक्षा में दो प्रश्न पत्र होंगे। खास बात है कि दोनों प्रश्नपत्र बिना अंतराल के लिए जाएंगे। पीएससी ने अनिवार्य विषयों के साथ एच्छिक विषयों की सूची जारी कर दी है।

पीएससी ने विभिन्न विषय के कोड को लेकर स्पष्टीकरण भी जारी किया है। गणित, संगीत व अन्य विषयों को चुनकर पात्रता परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को सूचना दी है कि उन्हें एक ही ओएमआर शीट में अनिवार्य व एच्छिक विषयों का चयन कैसे करना है। दरअसल प्रश्न पत्र तीन भागों में होगा।

अनिवार्य भाग में सभी प्रश्नों को हल करना होगा। जबकि दो एच्छिक भागों में से किसी एक को उनके आवेदन में चयनित विषय कोड के अनुसार हल करना होगा। पीएससी की वेबसाइट पर विस्तृत सूचना पत्र जारी किया है।

प्रवेश पत्र अपलोड

राज्य सेवा परीक्षा 2019 के इंटरव्यू के लिए प्रवेश पत्र पीएससी ने जारी कर दिए हैं। नौ अगस्त से इंटरव्यू आयोजित किए जाना है। पीएससी ने इटरव्यू के लिए प्रावधिक और मुख्य भाग मिलाकर कर कुल 1900 से ज्यादा अभ्यर्थियों को चयनित किया है।प्रवेश पत्र डाउनलोड करने पर अभ्यर्थियों को उनके इंटरव्यू की तारीख पता चल सकेगी। इस बीच आवेदन के सत्यापन की औपचारिकता समय पर पूरी नहीं करने वाले कुछ अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के दौर से बाहर कर दिया गया है।

इंटरव्यू का दौर कम से कम दो महीने चलेगा। आयोग खुश है कि सुप्रीम कोर्ट ने इंटरव्यू पर स्टे नहीं दिया है। जबकि अभ्यर्थी दावा कर रहे हैं कि एक ही परीक्षा पर कम से कम 150 याचिकाएं विचाराधीन है ऐसे में नियुक्ति पर संदेह बरकरार रहेगा।

Back to top button