बैतूल के स्कूल में छात्राओं से छेड़छाड़ के आरोप में हेडमास्टर गिरफ्तार

 बैतूल

 जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में पीसाझोडी गांव के शासकीय माध्यमिक स्कूल की 4 आदिवासी नाबालिग छात्राओं के साथ दुराचार और छेड़छाड़ का आरोप स्कूल के ही हेडमास्टर पर लगा है। इस मामले में कोतवाली पुलिस ने आरोपित हेडमास्टर के खिलाफ मामला दर्ज उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

25 जुलाई मंगलवार को पीड़ित छात्राओं के परिजनों ने कोतवाली पहुच कर घटना की शिकायत दर्ज कराई। शिकायत में परिजनों ने बताया कि हेडमास्टर भीमराव लांजीवार बच्चियों के साथ गंदी हरकते करता था और उन्हें धमकी देता था, जिसके कारण बच्चियों ने पहले तो घर में नहीं बताया। इसके बाद एक बच्ची ने अपनी मां से बोला कि मैं अब स्कूल नहीं जाऊंगी। स्कूल में सर उसके साथ गंदी हरकतें करते हैं।

जब बच्ची की मां स्कूल पहुंची तो और भी बच्चियों ने बताया कि उनके साथ भी ऐसी ही घटना हो रही है। ऐसी 4 बच्चियां सामने आई है, जिनके साथ हेडमास्टर के द्वारा गंदी हरकतें की गई है। मामले को लेकर बताया गया कि हेड मास्टर लगभग एक साल से इन छात्राओं को अलग-अलग अपने कमरे में बुलाकर गंदी हरकतें कर रहा था।

मामले को लेकर जब ग्रामीणों को इसकी जानकारी लगी तो उन्होंने इस मामले की शिकायत दर्ज करवाई। कोतवाली थाना प्रभारी अजय सोनी ने बताया कि आरोपित हेड मास्टर भीमराव लांजीवार के खिलाफ धारा 376(3), 376(2 ),354 और 506 और पॉक्सो एक्ट का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया है।

निलंबित किया

शिक्षक पर मामला दर्ज होने के बाद सहायक आयुक्त जन जातीय कार्य विभाग के द्वारा 27 जुलाई को उसे निलंबित कर दिया है। सहायक आयुक्त ने जारी आदेश में माध्यमिक शिक्षक भीमराव लांजीवार को निलंबित कर उनका मुख्यालय विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय घोडाडोंगरी किया गया है।

 

Back to top button