लाड़ली बहना योजना के लिए महिलाओं ने सजायी आकर्षक रंगोली

मनोहारी रंगोली तथा चित्रों से दिया जा रहा लाड़ली बहना योजना का संदेश

  रीवा
 लाड़ली बहना योजना का राज्य स्तरीय समारोह 10 अगस्त को रीवा के एसएएफ मैदान में आयोजित किया जा रहा है। समारोह के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लाड़ली बहना योजना से लाभांवित बहनों के खाते में वर्चुअल माध्यम से एक हजार रुपए की राशि जारी करेंगे। राज्य स्तरीय समारोह के लिए जिले की महिलाओं में बहुत उत्साह है। जिले भर में हस्ताक्षर अभियान चलाकर, सुंदर रंगोलियाँ बनाकर तथा आकर्षक चित्रों के माध्यम से महिलाएँ अपनी खुशियाँ जाहिर कर रही हैं।

लाड़ली बहना योजना से लाभांवित महिलाएँ मनोहारी रंगोली सजाकर मुख्यमंत्री जी के प्रति आभार व्यक्त कर रही हैं। इस संबंध में जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास श्रीमती प्रतिभा पाण्डेय ने बताया कि रीवा नगर निगम के सभी वार्डों तथा आंगनवाड़ी केन्द्रों में महिलाओं ने आकर्षक रंगोली सजाई। इसी तरह नगर पंचायत गुढ़, मनगवां, सिरमौर, गोविंदगढ़, चाकघाट, हनुमना, डभौरा तथा बैकुण्ठपुर में भी आँगनवाड़ी केन्द्रों में महिलाओं तथा आँगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने आकर्षक रंगोलियाँ बनाई हैं।

    जिला कार्यक्रम अधिकारी ने बताया कि सभी ग्राम पंचायतों में लाड़ली बहना योजना पर आधारित रंगोली प्रतियोगिता तथा चित्र प्रतियोगिता आयोजित की गई है। महिलाओं ने शासन की विभिन्न योजनाओं से महिलाओं को मिल रहे लाभों को चित्रों के माध्यम से प्रकट किया है। महिला सशक्तिकरण का संदेश देने वाली रंगोलियाँ सजाई गई हैं।

आँगनवाड़ी केन्द्र मरजादपुर में आकर्षक रंगोली बनाकर मुख्यमंत्री जी के प्रति आभार व्यक्त किया गया। कई महिलाओं ने धन्यवाद ज्ञापन के लिए आकर्षक राखियाँ बनाई हैं। चित्रों के माध्यम से नगर निगम के वार्ड क्रमांक दो, वार्ड क्रमांक चार तथा वार्ड क्रमांक 7 में महिलाओं ने मुख्यमंत्री जी के प्रति आभार व्यक्त किया है।

Back to top button