कोर्टयार्ड बाय मैरियट में 10-दिवसीय यूरोपीयन फूड फेस्टिवल

भोपाल
कोर्टयार्ड बाय मैरियट, भोपाल के मल्टी कुजीन रेस्टारेंट मोमो केफे में 11 अगस्त से अगले दस दिनों तक यूरोपियन देशों की मुंह में पानी ला देने वाली डिशेज की महक और स्वाद बिखरेगा। मौका होगा यूरोपियन फूड फेस्टिवल जिसके जरिये जर्मनी, फ़्रांस, ब्रिटेन, इटली, नीदरलेंड, बेल्जियम, स्वीडन सहित अनेक देशों की समृद्ध खानपान विरासत को वहाँ की प्रसिद्ध व औथेंटिक डिशेस के जरिये भोपाल के फूड लवर्स तक पहुंचाया जाएगा। यह फेस्टिवल प्रतिदिन शाम 7.30 से रात 11 बजे तक चलेगा।

आज आयोजित एक पत्रकार वार्ता में कोर्टयार्ड बाय मैरियट, भोपाल के महाप्रबंधक राकेश उपाध्याय ने कहा, “यूरोप जो कि लगभग 50 देशों का एक समूह है जिसमें विश्व की अनेक प्राचीन सभ्यताएं और उनका फूड कल्चर मौजूद है। इस फूड और कल्चर को अपनी अनूठी विशेषताओं की वजह से दुनिया भर में पसंद किया जाता है। इस फूड फेस्टिवल के जरिये हम यूरोप के फूड और स्थानीय कल्चर को भोपालवासियों के समक्ष प्रस्तुत करने जा रहे हैं।“  

होटल के एक्जीकिटिव शेफ अमोल पाटिल व शेफ सौम्या रंजन ने कहा, “इन दस दिनों के दौरान भोपाल के फूड लवर्स हमारे साथ स्वाद से भरी यूरोप यात्रा पर रहेंगे। इस यात्रा में उन्हें हर दिन अलग अलग देशों के स्वादिष्ट व्यंजन मोमो केफे में चखने को मिलेंगे। इन स्वादिष्ट व्यंजनों में अलग अलग देशों से मंगाए गए मसलों से बने  स्वादिष्ट स्पैनिश पेएला, ग्रीक मौसाका, जर्मन सॉसेज, स्विस फोंड्यू के साथ साथ ओस्सोबुको, एंटी पेस्टी, स्ट्रोगानॉफ और कैलज़ोन आदि परोसे जाएँगे।''

उन्होंने आगे कहा कि यूरोपियन फूड फेस्टिवल में हम इंटरैक्टिव कुकिंग वर्कशाप भी आयोजित करेंगे ताकि खाना बनाने के शौकीन इन डिशेस बनाना भी सीख सकें और अपने कुकिंग स्किल्स को नई ऊंचाइयों पर ले जा सकें।

उन्होने यह भी बताया कि फेस्टिवल के दौरान यूरोपीय व्यंजनों के ऐतिहासिक और सांस्कृतिक संदर्भों को बताने के लिए एक सांस्कृतिक प्रदर्शनी भी आयोजित की जाएगी जिसमें कलाकृतियों व अन्य सामाग्री को प्रदर्शित किया जाएगा।

Back to top button