पार्टी पर संकट है, चुनावी हिंदू बनने की कोशिश कर रहे​​​​​​​ कमलनाथ- गृहमंत्री मिश्रा

भोपाल

मप्र इन दिनों हिन्दू और हिन्दुत्व राजनीति के केन्द्र में हैं। बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही दल हिन्दुत्व के रंग में रंगे नजर आ रहे हैं। अब पीसीसी चीफ कमलनाथ 14 अगस्त को उज्जैन में बाबा महाकाल की सवारी में शामिल होंगे। इस दौरान वे महाकाल की पूजा-अर्चना भी करेंगे। कमलनाथ की इस धार्मिक यात्रा पर मप्र के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने तंज कसा है। भोपाल में अपने आवास पर मीडिया से चर्चा में गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा- सवाल यह है कि अब क्यों होंगे? चुनाव है इसलिए। यह मूल प्रश्न है, इसका कांग्रेस में कोई जवाब नहीं दे रहा। महाकाल की सवारी तो आदिकाल से निकल रही है। मेरे पूर्वजों के पहले से निकल रही है। अभी तक क्यों नहीं गए? वह तो मध्यप्रदेश में लंबे समय से सांसद रहे हैं। लंबे समय तक केंद्रीय मंत्री रहे, मुख्यमंत्री रहे तब क्यों नहीं गए? अब इसलिए जा रहे हैं, क्योंकि इनकी कांग्रेस पर संकट है। कांग्रेस को बचाने के लिए अब जो छद्म धर्मनिरपेक्षता वाली राजनीति कर चुनावी हिन्दू बनने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन काठ की हांडी बार-बार नहीं चढ़ती।

कमलनाथ अपना ही ट्वीट नहीं बोल पाएंगे
कमलनाथ द्वारा शायराना अंदाज में किए गए ट्वीट (उनकी हजारों बातों में हर बात थी, सिवाय उसके जिसकी दरकार थी। मतलब की बात मिनटों में होती है, घंटों में नहीं। ‘जवाब’ और ‘जवाबदेही’ लोकतंत्र में जनप्रतिनिधियों का दायित्व होता है, जनता पर अहसान नहीं।) पर गृहमंत्री ने कहा- कमलनाथ ने जो ट्वीट किया है, वह कमलनाथ जी स्वयं नहीं बोल पाएंगे। ट्वीट किसी और ने किया होगा। वो तो स्वयं याद करके भी नहीं बोल सकते। कांग्रेस जो पॉलिटिकल पाखंड कर रही है, इसको जानता समझती है कि यह जो अभी चुनाव के समय क्यों कर रहे हैं?

इंदौर की घटना में हुई कड़ी कार्रवाई
इंदौर में नाबालिग से रेप के आरोपी को सजा सुनाए जाने के मामले पर गृहमंत्री ने कहा- इंदौर देहात के हातोद थाने का यह मामला है। जैसा सबको मालूम है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार जो कहती है वह करती है। धर्म स्वातंत्र्य अधिनियम बनाया। पोक्सो एक्ट भी इस मामले में लगाया है। आपके सामने यह जो सजा हुई है, इस सजा में धर्म स्वातंत्र्य अधिनियम में 5 साल की सजा हुई, लेकिन अन्य धाराओं में 20 साल की पॉक्सो एक्ट सहित आरोपी मोहम्मद साबिर को न्यायालय ने दंडित किया है। 16 साल की बच्ची से गलत काम कर ब्लैकमेल करने का यह विषय है। 9 सितंबर 2020 की घटना है।

पीएम मोदी के कल सागर दौरे पर जनता स्वागत को आतुर
गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने पीएम नरेन्द्र मोदी के कल सागर दौरे को लेकर कहा- विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता, भारत के गौरव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल मध्य प्रदेश की धरा पर पधार रहे हैं। यह हम सब का सौभाग्य है कि वह हमारे बीच में 100 करोड़ की लागत से बना रहे पूज्य संत रविदास जी के मंदिर का भूमिपूजन करेंगे। एक श्रृंखला है आप देखें, चाहे वह भगवान श्रीराम के मंदिर की बात हो, काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की बात हो, बाबा महाकाल की बात हो, यह लंबी श्रृंखला है। इस श्रृंखला में संत रविदासजी के मंदिर की नींव रखी जा रही है। प्रदेश की जनता उनके स्वागत अभिनंदन को आतुर है।

सर तन से जुदा के नारे लगाने वाले संभल जाएं
रतलाम में सर तन से जुदा के नारे लगाने पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा- यह राजस्थान नहीं है, ना यहां कांग्रेस की सरकार है। यह मध्यप्रदेश है और ऐसे आतंकी नारे लगाने वालों को 24 घंटे में पता चल जाएगा। समझ जाएं, वरना क्या-क्या जुदा हो जाएगा उनको समझ नहीं आएगा। एफआईआर दर्ज हो गई है। अपराधी चिन्हित हो गए हैं, जल्दी पुलिस हिरासत में होंगे और जिन पर और अपराध हैं उन पर एनएसए तक की कार्रवाई की जाएगी ।

 

Back to top button