‘2024 के चुनाव में बीजेपी बिहार से साफ हो जाएगी’ – नीतीश कुमार

पटना
'आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी बिहार से साफ हो जाएगी', ये बात बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कही है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर करारा अटैक करते हुए कई बातों का जिक्र किया। इस दौरान पीएम मोदी (PM Narendra Modi) के संसद जाने और सदन में नहीं पहुंचने पर भी सवाल उठाए। उन्होंने विपक्षी एकता को लेकर बने I.N.DI.A. का जिक्र करते हुए कहा कि इस गठबंधन से केंद्र सरकार परेशान है। उन्होंने बताया कि ये गठबंधन देशहित और राज्य हित में बनाया गया है।

 

'ये लोग काम नहीं करते, सिर्फ बोलते रहते हैं'
सीएम नीतीश ने शुक्रवार को पटना में पीएम मोदी की सीधे नाम नहीं लिया लेकिन कमेंट में कहा कि ये लोग काम नहीं करते हैं, सिर्फ बोलते रहते हैं। पीएम अपने ऐलान को बिहार में पूरा नहीं कर पाए। अगर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलता तो और ज्यादा विकास होता। साल 2005 और 2010 के विधानसभा चुनाव में हमारी सीटें ज्यादा थीं। 2020 में एजेंट को खड़ा करके हमको हरवाया था।

नीतीश की बीजेपी को लेकर बड़ी भविष्यवाणी
नीतीश कुमार ने आगे कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी बिहार से साफ हो जाएगी। उन्होंने दो टूक कहा कि I.N.D.I.A. गठबंधन से केंद्र सरकार परेशान है। देशहित और राज्यहित में INDIA बनाया गया है। उन्होंने पीएम मोदी पर अटैक करते हुए कहा कि संसद का सत्र चलता रहता है और वे बाहर घूमते रहते हैं। आखिर सदन में क्यों नहीं जाते हैं प्रधानमंत्री मोदी।

'विपक्ष का अधिकार है अपनी बात रखना'
नीतीश कुमार ने कहा कि हम लोग जब तक एमपी थे और अटल जी की सरकार में थे। उस समय सब लोग रहते थे। अपना कुछ-कुछ बोलते रहते थे। अब जो है एकतरफा ही कुछ-कुछ छपता रहता है। और लोग जो बोला उस पर खबर नहीं आता और दिनभर छपता है कि क्या बोल रहे। अब हम देखना बंद कर दिए। विपक्ष का अधिकार है अपनी बात को रखना तो वो सदन में रख रहे हैं।

तेजस्वी ने क्या कहा जानिए
बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी पीएम मोदी पर कमेंट किया है। विपक्षी एकता गठबंधन I.N.D.I.A. को पीएम मोदी की ओर से घमंडिया बताए जाने पर आरजेडी नेता रिएक्ट किया। उन्होंने कहा कि देश के लोगों को जो आशा थी प्रधानमंत्री उस पर खरे नहीं उतरे। प्रधानमंत्री केवल विपक्ष के लोगों पर निशाना बनाना चाहते हैं, कुछ भी नया नहीं कर रहे। देशहित में जो कदम मणिपुर हिंसा को लेकर उठाना चाहिए था वह केंद्र सरकार ने नहीं किया। जब से I.N.D.I.A गठबंधन बना है तब से बीजेपी वाले घबराए हुए हैं डरे हुए हैं। प्रधानमंत्री मोदी का बॉडी लैंग्वेज भी बदला हुआ है।

Back to top button