18 अगस्त को मंगल करेंगे कन्या राशि में प्रवेश,इन जातकों की बदले की जिंदगी

सनातन धर्म के ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन जातकों की कुंडली में मंगल मजबूत स्थिति में होता है, ऐसे जातक अपने बुरे से बुरे समय को आसानी से समाप्त कर देते हैं. इसके साथ ही ऐसे जातक बड़ी से बड़ी समस्याओं से घबराते नहीं हैं, और इन समस्याओं का मजबूती के साथ सामना भी करते हैं. लेकिन जिन जातकों की कुंडली में मंगल पहले चौथे सातवें और बार में भाव में विराजमान रहता है ऐसे जातकों की कुंडली में मांगलिक दोष का निर्माण होता है. ऐसे जातकों के विवाह में परेशानी आती है वैवाहिक जीवन में परेशानी आती है और संतान प्राप्ति में भी परेशानी का सामना करना पड़ता है.

मंगल ग्रह 18 अगस्त 2023 को कन्या राशि में प्रवेश करेगा. मान्यता है कि मंगल ग्रह साहस पृथ्वी शक्ति पराक्रम आदि का तत्व माना जाता है. जिनकी राशि में मंगल उच्च पद पर विराजमान होता है, उनके जीवन में सुख समृद्धि का आगमन होता है और उन्हें लाभ की प्राप्ति होती है. वह जिन राशियों पर मंगल की दृष्टि टेढ़ी होती है उन राशियों पर दुष्प्रभाव भी देखने को मिलते हैं.

 

हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए
लोकल 18 से खास बातचीत करते हुए  जिन जातकों का मंगल मजबूत स्थिति में होता है उन जातकों को कई तरह के लागू की प्राप्ति होती है, लेकिन जिन जातकों का मंगल कमजोर होता है उन्हें कई तरह की समस्याओं का सामना भी करना पड़ता है. उन्होंने कहा कि अपनी कुंडली में मंगल की स्थिति को मजबूत करने के लिए प्रत्येक मंगलवार को हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए और हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए, मंगलवार के दिन हनुमान जी को चावल का तेल, देशी घी और सिंदूर अर्पित करना चाहिए. मंगलवार को लाल वस्त्र लाल चंदन, लाल पुष्प, तांबा और मसूर की दाल का दान करने से अशुभ प्रभाव को किया जा सकता है. मंगलवार के दिन भगवान शिव के साथ-साथ भगवान कार्तिकेय की पूजा विशेष महत्व है. वही 18 अगस्त 2023 को मंगल ग्रह कन्या राशि में प्रवेश करेगा जिससे मिथुन राशि, कर्क राशि और मेष राशि के अच्छे दिन आने वाले हैं.

मेष राशि: मंगल ग्रह की गोचर से मेष राशि वालों को लाभ मिलेगा मेष राशि के जातकों को नई जिम्मेदारी मिल सकती है जिसका लाभ उन्हें भविष्य में जरूर मिलेगा. मेष राशि के जातकों का स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा और आर्थिक लाभ प्राप्त होगा.

मिथुन राशि: मंगल ग्रह की गोचर से मिथुन राशि के जातकों को कारोबार और कैरियर में नई नई अवसर मिलेगा. इसके साथी दांपत्य जीवन बेहतरीन होगा.

कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों के लिए मंगल ग्रह की गोचर का अनुकूल प्रभाव माना जाता है, इससे व्यवसायिक कामों में अधिक लाभ मिलेगा.इसका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा.

Back to top button