राहुल द्रविड़ और जय शाह की दो घंटे चली ‘सीक्रेट मीटिंग’, BCCI का एशिया कप और वर्ल्ड कप मोड ऑन

 नई दिल्ली

वेस्टइंडीज दौरा समाप्त होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम की अब एशिया कप 2023 और वनडे वर्ल्ड कप 2023 जैसे बड़े टूर्नामेंट पर नजर है। भारत ने वेस्टइंडीज में टेस्ट और वनडे सीरीज अपने नाम की लेकिन टीम ने टी20 सीरीज 2-3 से गंवा दी। भारत ने आखिरी दो मैच अमेरिका की सरजमीं पर खेले और निर्णायक मैच में 8 विकेट से करारी हार झेली। टीम इंडिया के हाथ से सीरीज फिसलने पर कार्यवाहक कप्तान हार्दिक पांड्या और हेड कोच राहुल द्रविड़ को कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा।

हालांकि, भारतीय टीम अब हार से सीखकर नए शुरुआत करने की फिराक में होगी। एशिया कप 30 अगस्त से शुरू हो रहा है जबकि वर्ल्ड कप का आगाज 5 अक्टूबर से होगा। अगर बीसीसीआई ने द्रविड़ का कार्यकाल नहीं बढ़ाया तो वर्ल्ड कप उनका बतौर कोच आखिरी असाइनमेंट होगा। बता दें कि द्रविड़ का 19 नवंबर को  बीसीसीआई के साथ मौजूदा कॉन्ट्रैक्ट पूरा हो रहा है। इस दिन वर्ल्ड कप का फाइनल भी खेला जाना है। द्रविड़ ने आगामी दो बड़े असाइनमेंट से पहले बीसीसीआई सचिव जय शाह से 'सीक्रेट मीटिंग' की है। बताया जा रहा है कि यह मीटिंग अमेरिका में आयोजित दो टी20 मैचों (12-13 अगस्त) से पहले हुई।

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, द्रविड़ और शाह की मीटिंग कथित तौर पर करीब दो घंटे तक चली। यह मुलाकात उस होटल में हुई जहां बीसीसीआई सचिव ठहरे हुए थे। द्रविड़ खुद शाह से जाकर मिले। भारतीय टीम मियामी के मैरियट में रुकी थी। यह मीटिंग ऐसे समय में हुई, जब शाह प्राइवेट विजिट पर अमेरिका में थे। वह वेस्टइंडीज टी20 सीरीज के आखिरी दो मैचों में टेलीविजन कैमरों पर भी नजर आए।

द्रविड़ और शाह के बीच हुई यह मुलाकात एक रूटीन मीटिंग की तरह लग सकती है, लेकिन इसके महत्व को कम करके नहीं आंका जाना चाहिए। माना जा रहा है कि मीटिंग के दौरान एशिया कप और वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट के लिए जरूर किसी तरह की योजना पर चर्चा हुई होगी। यह सवाल भी बना हुआ है कि क्या कोचिंग स्टाफ में कोई बढ़ोतरी होगी। हालांकि, दोनों की बातचीत का कोई विवरण सामना नहीं आया। फिलहाल, एशिया कप के लिए तैयारी शिविर में शामिल होने वाले लोगों के बारे में कोई जानकारी नहीं है, जो 24 अगस्त से बेंगलुरु में शुरू होने वाला है।

 

Back to top button