गूगल का सेल्फ रिपेयर प्रोग्राम से Pixel 7a को कर पाएंगे ठीक

नई दिल्ली

Google Pixel 7a लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है। जिन लोगों के पास यह फोन है उनके लिए कंपनी ने एक कमाल का ऑफर पेश किया है। अगर इस फोन में किसी भी तरह की दिक्कत आती है तो यूजर खुद ही अपने फोन को ठीक कर पाएंगे। गूगल ने साल 2022 में सेल्फ रिपेयर प्रोग्राम पेश किया था। इसमें अब Google Pixel 7a को भी सम्मिलित कर दिया गया है। इससे पहले इस प्रोग्राम में Pixel 7 और Pixel 7 Pro को शामिल किया गया था। इसके लिए गूगल ने iFixit के साथ साझेदारी की है। यह एक थर्ड पार्टी प्लेटफॉर्म है। चलिए जानते हैं इस प्रोग्राम के बारे में।

सेल्फ रिपेयर प्रोग्राम में इन पार्ट्स को कर पाएंगे ठीक:
इस प्रोग्राम के तहत यूजर्स Google Pixel 7a की स्क्रीन, बैटरी, रियर कैमरा होल्डर, रियर कवर, कैमरा सेंसर जैसे पार्ट्स को रिपेयर कर सकते हैं। वहीं, अगर आपके पिक्सल 7ए में किसी तरह के हार्टवेयर की कोई दिक्कत आती है तो उसके लिए गूगल के आधिकारिक सेंटर पर जाना होगा। इसमें मदरबोर्ड, प्रोसेसर आदि शामिल होंगे।

यह सर्विस दुनियाभर में शुरू कर दी गई है। देखा जाए तो यह काफी अच्छा कदम है। अगर स्क्रीन जैसा पार्ट खराब हो जाता है तो अच्छा खासा पैसा खर्च होता है। ऐसे में अगर आप खुद ही इसे ठीक कर पाएंगे तो पैसे की बचत तो होगी ही।

लाइफटाइम गारंटी
बता दें कि Pixel 7a में कई पार्ट्स ऐसे हैं जिनके साथ लाइफटाइम गारंटी दी गई है। ये गांरटी iFixit द्वारा दी जा रही है। इससे डिवाइस की लाइफ भी बढ़ जाती है। गूगल ने यह भी कहा है कि सेल्फ रिपेयर प्रोग्राम के साथ ई-वेस्ट जैसी परेशानी भी दूर होगी।

फीचर्स
इसमें 6.1 इंच का FHD+ OLED डिस्प्ले दिया गया है। इसमें 90 हर्ट्ज का रिफ्रेश रेट दिया गया है। साथ ही गूगल टेनसर जी2 प्रोसेसर पर यह काम करता है। फोन में 8 जीबी की रैम और 128 जीबी की स्टोरेज दी गई है। इसमें ड्यूल रियर कैमरा मौजूद है। इसका पहला सेंसर 64 मेगापिक्सल का है। दूसरा 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस है। सेल्फी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। फोन में 4835 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 18W फास्ट चार्जिंग फीचर को सपोर्ट करती है।

Back to top button