बेडरूम में इन 5 चीजों को रखने से होगी धन हानि, घर से छिन जाता है सुख

हमारे जीवन में वास्तु का विशेष महत्व है. ऐसे में जरूरी है कि घर में रखी हर चीज पर नजर रखें. क्योंकि यदि हम चीजों का रख-रखाव सही दिशा और सही ढंग से करते हैं तो जीवन में खुशहाली आती है. अगर यही चीजें ठीक ढंग से नहीं रखी हैं तो वास्तु का नकारात्मक असर हमारी अच्छे-खासी जिंदगी को तबाह कर सकता है. यदि किसी के घर में वास्तु दोष है तो उसे किसी ना किसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. इतना ही वास्तु का प्रभाव से परिवारिक मतभेद भी हो करते हैं. ऐसे में जरूरी है कि कुछ चीजों को कभी भी अनदेखा ना करें. खासकर बेडरूम को लेकर. दरअसल, वास्तुशास्त्र हमें बेड रूम में कुछ चीजें रखने से रोकता है. इन चीजों के बेडरूम में होने से जिंदगी तबाह हो सकती है. बेडरूम में किन चीजों को रखने से बचना चाहिए.

बेडरूम में इन 5 चीजों से बचना चाहिए

बेडरूम में चटक न भरें: बेडरूम में चटकीले रंग का पेंट भूलकर भी नहीं करना चाहिए. इससे घर में नकारात्मकता फैलती है. कोशिश करें कि हमेशा बेडरूम में शांति वाले और नीले हरे या हल्के रंगों का ही प्रयोग करें. यदि आपके रूम में लाल ऑरेंज आदि कलर होंगे इससे आपकी नींद पर भी प्रभाव पड़ेगा. गलत रंगों का चयन करने से आपके मानसिक स्थिति पर भी गहरा प्रभाव पड़ता है.

 

जूते: बेडरूम में कभी धूल से भरे जूते नहीं उतारने चाहिए. इससे घर की शातिं खत्म होती है और नाकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. बता दें कि, अक्सर लोग अपने थकावट भरे दिन से आकर सीधा बेडरूम में जाते हैं. थकावट के कारण लोग बेडरूम में ही जूते उतार देते हैं मगर उन्हें यह नहीं पता कि इससे ना केवल गंदगी फैलती है और शारीरिक तथा मानसिक समस्याएं भी उत्पन्न होती हैं. इन सभी परेशानियों से बचने के लिए बेडरूम में जूते लाने से बचना चाहिए.

झाड़ू-डस्टबिन: बेडरूम में डस्टबिन या झाड़ू रखने से भी वास्तु दोष उत्पन्न होता है. ऐसे में इन चीजों का होना बेहद अशुभ माना जाता है. इन चीजों को बेडरूम में रखने से कमरे में नकारात्मक ऊर्जा तेजी से फैलती है, जिससे आर्थित तंगी का सामना भी करना पड़ सकता है. इसलिए जितनी जल्द हो सके बेडरूम से डस्टबिन और झाड़ू को बाहर कर देना चाहिए.

गंदी बेडशीट: वास्तु शास्त्र में गंदी बेडशीट रखना गलत माना गया है. बता दें कि, बेडरूम में गंदी बेडशीट रखने से घर में नकारात्मकता फैलती है. ऐसे में अपने घर में सकारात्मकता ऊर्जा लाने के लिए बेडरूम को साफ रखें. ध्यान रखें कि काली रंग की चादर बिल्कुल ना हो. दरअसल, गंदी बेडशीट बिछाने से बीमारियों का भी बढ़ता है. साथ ही गंदी बेडशीट आपकी नींद पर भी असर डाल सकती है.

ताजमहल की तस्वीर: वास्तु के अनुसार, अपने बेडरूम में भूलकर भी ताजमहल की तस्वीर नहीं लगाना चाहिए. बता दें कि, बेडरूम में ताजमहल की तस्वीर के लगने से आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. इसके अलावा बेडरूम में इलेक्ट्रॉनिक सामान जैसी कोई भी चीजें रखी है तो उसे भी तुरंत बाहर करें. क्योंकि ऐसी चीजें बेडरूम में रहने पर शुक्र और राहु खतरनाक दोष उत्पन्न करता है.

Back to top button