WhatsApp ने आईफोन यूजर्स के लिए भी शॉर्ट वीडियो फीचर किया जारी

मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टैंट मैसेजिंग एप WhatsApp ने आईफोन यूजर्स के लिए भी शॉर्ट वीडियो फीचर जारी कर दिया है। इस फीचर को हाल ही में एंड्रॉयड यूजर्स के लिए जारी किया गया है। अब आईफोन यूजर्स भी किसी मैसेज का रिप्लाई वीडियो से कर सकेंगे। बता दें कि यह रियल टाइम वीडियो मैसेज होगा जो 60 सेकेंड तक की वीडियो को मैसेज के रूप में भेजने की सुविधा देता है। कंपनी का कहना है कि शॉर्ट वीडियो रिप्लाई मैसेज भी एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होगा।

व्हाट्सएप का कहना है कि कंपनी ने सोमवार से आधिकारिक रूप से नए फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया है। अब आप इंस्टैंट चैट में वीडियो मैसेज रिकॉर्ड और सेंड कर सकते हैं। यूजर्स को वीडियो भेजने के लिए वीडियो पर स्विच करना होगा। इसके लिए चैट में माइक्रोफोन आइकन पर टैप करके इस सुविधा तक पहुंचा जा सकता है। प्लेटफार्म वीडियो कॉल में स्क्रीन शेयरिंग के लिए सपोर्ट भी जारी कर रहा है।

ऐसे काम करेगा फीचर
व्हाट्सएप के नए फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को टेक्स्ट बॉक्स के बगल में ही वीडियो मैसेज का ऑप्शन मिलेगा। आप इसपर टैप करें फिर फोन का कैमरा ओपन हो जाएगा। वीडियो रिकॉर्ड करने के बाद आप इसे सीधे भेज भी सकते हैं। डिफॉल्ट रूप से वीडियो मैसेज में ऑडियो म्यूट रहेगा, लेकिन आप अपनी सुविधानुसार इसे ऑन कर सकते हैं। यदि आपके आईफोन में अब तक यह फीचर नहीं आया है तो इस फीचर को पाने के लिए आप अपने व्हाट्सएप एप को अपडेट कर सकते हैं।

वीडियो कॉल में स्क्रीन शेयर
वीडियो कॉल के दौरान स्क्रीन शेयर करने की सुविधा को भी जारी किया जा रहा है। इस फीचर में वीडियो कॉल शुरू करने पर यूजर्स को एक नया "स्क्रीन शेयर" बटन दिखाई देगा। कंपनी ने कहा कि ये सुविधाएं आने वाले हफ्तों में शुरू हो जाएंगी। कंपनी ने हाल ही में iOS पर वीडियो कॉल और अनजान कॉलर्स ऑप्शन के लिए लैंडस्केप मोड जारी किया है।

Back to top button