पूर्व चयनकर्ता ने चुनी वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम, अश्विन को मौका देकर किया सबको हैरान

नई दिल्ली

टीम इंडिया के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद, जिन्होंने वर्ल्ड कप 2019 के लिए भारतीय टीम तैयार की थी, उन्होंने इस साल भारत में होने वाले वर्ल्ड कप 2023 के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। 15 खिलाड़ियों की इस टीम में उन्होंने दिग्गज स्पिनर आर अश्विन को चुनकर हर किसी को चौंका दिया है। अश्विन पिछले लंबे समय से भारतीय वनडे टीम की योजना का हिस्सा नहीं रहे हैं। उन्होंने जनवरी 2022 में साउथ अफ्रीका दौरे पर अपना आखिरी एकदिवसीय मुकाबला खेला था। मगर वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन भारत में होने की वजह से एमएसके प्रसाद ने अश्विन को अपने स्क्वॉड में शामिल करने का फैसला किया है। इसके अलावा उन्होंने संजू सैमसन और तिलक वर्मा जैसे खिलाड़ियों को नहीं चुना है। आइए जानते हैं एमएसके प्रसाद द्वारा वर्ल्ड कप 2023 के चुनी गई भारतीय स्क्वॉड के बारे में-

एमएसके प्रसाद ने 15 खिलाड़ियों के भारतीय वर्ल्ड कप स्क्वॉड में शुभमन गिल और रोहित शर्मा को बतौर सलामी बल्लेबाज चुना है। इस टीम में ईशान किशन विकेट कीपर के मामले में केएल राहुल का बैकअप बनेंगे, वहीं वह बैकअप ओपनिंग बैट्समैन की भूमिका भी निभाएंगे। रोहित-गिल के अलावा टॉप-3 में कोहली होंगे। वहीं मिडिल ऑर्डर को मजबूती श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी देंगे।

एमएसके प्रसाद द्वारा चुनी गई इस टीम में हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल समेत तीन ऑलराउंडर हैं। वहीं उन्होंने कहा है कि अश्विन के अलावा इस टीम में कुलदीप यादव या युजवेंद्र चहल में से कोई एक अपनी जगह बना सकता है।

उनके इस स्क्वॉड में रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन के साथ कुलदीप या चहल मिलकर कुल 4 स्पिनर होंगे। भारतीय कंडीशन के हिसाब से स्क्वॉड में 4 स्पिनर रखे जा सकते हैं। वहीं एमएसके प्रसाद ने अपनी टीम में बतौर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को जगह दी है।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए एमएसके प्रसाद की टीम-

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, कुलदीप यादव/युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज

 

Back to top button