जोस बटलर ने एलिमिनेटर मैच में खेली तूफानी पारी, टीम को पहुंचाया द हंड्रेड लीग के फाइनल में

नई दिल्ली
इंग्लैंड में इस समय द हंड्रेड लीग खेली जा रही है और इस साल के सीजन का फाइनल मैच बाकी है। इस टूर्नामेंट के एलिमिनेटर मैच में जोस बटलर का तूफान देखने को मिला। उनके साथ-साथ फिलिप साल्ट ने भी आतिशी पारी खेलकर अपनी टीम को फाइनल का टिकट दिलाया। एलिमिनेटर मैच मैनचेस्टर ओरिजिनल्स और साउदर्न ब्रेव के बीच खेला गया, जो हाई स्कोरिंग था, लेकिन मैनचेस्टर की टीम को जीत मिली, जिसके कप्तान जोस बटलर हैं।

एलिमिनेटर मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए साउदर्न ब्रेव ने 100 गेंदों में 1 विकेट खोकर 196 रन बनाए। इससे प्रतीत हो रहा था कि मैनचेस्टर के लिए जीत पाना मुश्किल होगा, क्योंकि साउदर्न टीम के पास अच्छे गेंदबाज थे। हालांकि, फिलिप साल्ट और जोस बटलर ने जीत की ऐसी नींव रखी, जिसे कोई हिला नहीं सका। बाद में मैच फिनिश लॉरी इवान्स और जैमी ओवर्टन ने किया। इस तरह 7 विकेट से मैच जीतकर मैनचेस्टर की टीम फाइनल में पहुंची।

साउदर्न ब्रेव की ओर से इस मैच में टॉप के तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़े। फिन एलेन 38 गेंदों में 6 चौके और 5 छक्कों की मदद से 69 रन बनाने में सफल हुए, जबकि डेवन कॉनवे ने 38 गेंदों में 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 51 रन की पारी खेली। वहीं, कप्तान जेम्स विन्स ने 25 गेंदों में 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से 56 रन बनाए। मैनचेस्टर की ओर से 1 विकेट पॉल वॉल्टर को मिला, जबकि बाकी गेंदबाज खाली हाथ लौटे।

वहीं, जब मैनचेस्टर की टीम 197 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो ओपनर फिलिप साल्ट और जोस बटलर ने 32 गेंदों में 83 रन जोड़े। इस दौरान साल्ट 17 गेंदों में 5 चौके और 4 छक्कों की मदद से 47 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि, बटलर ने 46 गेंदों में 6 चौके और 4 छक्कों की मदद से 82 रनों की तूफानी पारी खेलकर टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया। 32 रन मैक्स होल्डन, 22 रन लॉरी इवान्स और 7 रन जैमी ओवर्टन ने बनाए।

 

Back to top button