एशिया कप से पहले वनडे की नंबर वन टीम बनी पाकिस्तान, जानें टॉप-5 में भारत का स्थान

नई दिल्ली
अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान ने आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में नंबर 1 स्थान हासिल कर लिया है। तीसरे वनडे में 59 रन की जीत से पाकिस्तान ने सीरीज 3-0 से जीत ली और आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहले पायदान पर कब्जा कर लिया है।

वनडे में शीर्ष रैंकिंग इस महीने के अंत में शुरू होने वाले एशिया कप और अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले वनडे विश्व कप से पहले पाकिस्तान के लिए आत्मविश्वास बढ़ाने वाली होगी। अफगानिस्तान के खिलाफ पाक की जीत में मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम ने अहम भूमिका निभाई। दोनों खिलाड़ियों ने टीम के लिए शानदार अर्द्धशतकीय पारी खेली।
 

दरअसल, आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल करने के लिए पाक को जीत की जरूरत थी, बाबर एंड कंपनी ने शनिवार, 26 अगस्त को कोलंबो के आर.प्रेमदासा स्टेडियम में शानदार प्रदर्शन करते हुए बोर्ड पर 268/8 का स्कोर बनाया। बाबर (60) और रिजवान ( 67) ने जीत की नींव रखी, अफगानिस्तान ने उन्हें रोकने की कोशिश पूरी की लेकिन वह सफल नहीं हो सके।

पाकिस्तान ने इस साल अपने 11 वनडे मैचों में से आठ में जीत हासिल की है। वह घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड से 1-2 से हार गई और फिर वापसी करते हुए ब्लैक कैप्स को 4-1 से हरा दिया। आईसीसी विश्व कप 2023 से पहले पाकिस्तान टीम के लिए आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर रहना एक बड़ी उपलब्धि है, इससे टीम और उनके समर्थक काफी उत्साहित होंगे।
 
बाबर आजम एंड कंपनी इस साल अच्छा प्रदर्शन कर रही है, टीम ने खेले गए पिछले 17 मैचों में से 14 में जीत हासिल की है। पाकिस्तान इस समय 23 मैचों में 2,725 अंकों के साथ नंबर-1 स्थान पर है, जबकि ऑस्ट्रेलिया दूसरे और इंडिया तीसरे स्थान पर है। इस लिस्ट में न्यूजीलैंड चौथे और इंग्लैंड पांचवें नंबर पर है।
 

Back to top button