नीरज चोपड़ा के विश्व चैंपियन बनने पर आए रिएक्शन- ‘फेंको तो ऐसे फेंको की 4 लोग बोले क्या फेंकता है यार’

नई दिल्ली

भारत के भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने रविवार की रात इतिहास रचने का काम किया। उन्होंने बुडापेस्ट में जारी वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 में देश को गोल्ड मेडल जिताया है। उन्होंने पाकिस्तान के अरशद नदीम को पीछे छोड़कर गोल्ड मेडल पर कब्जा किया। देश को बड़े मंच पर स्वर्ण पदक जिताने वाले नीरज चोपड़ा को लेकर तमाम रिएक्शन सामने आ रहे हैं। पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने उनकी तारीफ करते हुए मजेदार ट्वीट किया है।

वीरेंद्र सहवाग ने लिखा है, "फेंको तो ऐसे फेंको की चार लोग बोले क्या फेंकता है यार। 88.17 मीटर दूर भाला फेंका और हमारे चैंपियन नीरज चोपड़ा को विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल मिला। मेगा रन जारी है।" पिछले सीजन में रजत पदक से संतोष करने वाले नीरज चोपड़ा ने फाइनल में अपने दूसरे प्रयास में 88.17 का थ्रो किया और स्वर्ण पदक अपने नाम किया। पाकिस्तान के अरशद नदीम ने 87.82 मीटर थ्रो किया और रजत पदक जीता।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीरज चोपड़ा की सराहना करते हुए लिखा, "प्रतिभाशाली नीरज चोपड़ा उत्कृष्टता का उदाहरण देते हैं। उनका समर्पण, सटीकता और जुनून उन्हें न केवल एथलेटिक्स में चैंपियन बनाता है, बल्कि पूरे खेल जगत में अद्वितीय उत्कृष्टता का प्रतीक बनाता है। विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण जीतने के लिए उन्हें बधाई।"
 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मौजूदा भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने नीरज चोपड़ा के वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने पर कहा- हमारे हीरे ने सोना जीता है।" इंडियन आर्मी ने ट्वीट किया, "नीरज चोपड़ा ने हमें फिर गौरवान्वित किया! भारतीय सेना बुडापेस्ट में विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 में 88.17 मीटर के थ्रो के साथ पुरुष भाला फेंक में स्वर्ण पदक जीतने पर सूबेदार नीरज चोपड़ा को बधाई देती है।" आर्मी में उनको सूबेदार की नौकरी मिली हुई है।

Back to top button