25 लाख की लागत से चांदगढ़ कुटी में बनाया जाएगा मंगल भवन

मुख्यमंत्री चौहान को लाड़ली बहनों ने राखी और श्रीफल देकर शुभाशीष दिया

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को नर्मदापुरम जिले के सिवनी मालवा अंचल में चांदगढ़ कुटी धाम पहुंचे। मुख्यमंत्री चौहान ने भगवान शिव, मां नर्मदा, मां राजराजेश्वरी देवी और श्रीगणेश जी की पूजा अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि की कामना की।

मुख्यमंत्री चौहान ने क्षेत्र वासियों के सुझाव पर चांदगढ़ कुटी में मंगल भवन बनाए जाने के लिए 25 लाख रुपए की राशि भी स्वीकृत की। मुख्यमंत्री चौहान ग्रामवासियों से भी मिले। लाड़ली बहनाओं ने अपने भैया शिवराज सिंह चौहान को भाई बहन के पवित्र त्यौहार रक्षाबंधन के अवसर पर राखियां बांधीं। लाडली बहनें अपने बीच भैया शिवराज सिंह चौहान को पाकर बहुत खुश हो गईं। बहनों ने मुख्यमंत्री चौहान को राखी और श्रीफल देकर शुभाशीष दिया। लाड़ली बहनाओं ने मुख्यमंत्री चौहान से कहा कि आपने लाड़ली बहना योजना शुरू कर बहनों पर बड़ा उपकार किया है। इससे हमारी छोटी-छोटी आवश्यकताओं की पूर्ति समय पर हो रही है। तीज त्यौहार सहित अनेक शुभकार्यों में लाड़ली बहना की राशि उपयोग में आ रही है। इस अवसर लाड़ली बहनों में कंचन कीर, अनीषा बाई, कविता बाई, संगीता बाई,कौशल्या कीर और कांताबाई आदि अनेक लाड़ली बहनें शामिल थीं। मुख्यमंत्री चौहान ने नागरिकों से मुलाकात करते हुए उनसे कुशलक्षेम पूछी।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभ से छूटे हुए हितग्राहियों का सर्वे किया जाएगा। जरूरत मंदों को आवास सहायता देने के लिए सीएम जन आवास योजना प्रारंभ की जाएगी। उन्होंने जिला प्रशासन को छूटे हुए सभी पात्र हितग्राहियों का सर्वे करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री चौहान के साथ पूर्व मंत्री रामपाल सिंह, सोहागपुर विधायक विजयपाल सिंह, सिवनी मालवा विधायक प्रेमशंकर वर्मा, सहित क्षेत्र के अनेक जनप्रतिनिधि और नागरिक उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री चौहान ने इसके पूर्व स्वामी षडमुखानंदपुरी महाराज से आशीर्वाद भी प्राप्त किया। मुख्यमंत्री चौहान की धर्मपत्नी श्रीमती साधना सिंह भी उपस्थित थीं।

 

Back to top button