गठबंधन ने पीएम मोदी की उड़ा दी है नींद, अधीर रंजन चौधरी का तंज

मुंबई

लोकसभा से निलंबन रद्द होने के बाद कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने गुरुवार को कहा कि उनकी कोई गलती नहीं है और शायद उन्हें गलत समझा गया है। उन्होंने कहा कि अगर यह साबित हो जाए कि उन्होंने कुछ भी असंसदीय कहा है तो वह सार्वजनिक जीवन छोड़ने के लिए तैयार हैं। मुंबई में शुरू होने वाली विपक्ष की बैठक से पहले कांग्रेस नेता ने कहा कि इंडिया गठबंधन ने पीएम नरेंद्र मोदी की नींद उड़ा दी है और उन्होंने बीजेपी नेता संबित पात्रा को पीएम के लिए नींद की गोलियों का इंतजाम करने की सलाह दी।

न्यूज एजेंसी 'एएनआई' से बात करते हुए अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "…मैंने नियमों के तहत सदन में अपनी बात रखी। अगर मुझसे सदन में स्पष्टीकरण मांगा जाता तो मैं देता। जिस तरह से कांग्रेस के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया जाता है। सदन में रिकॉर्ड पर है। इस बारे में कौन सोचेगा? अगर यह साबित हो जाए कि मैंने संसद में कोई गलत शब्द इस्तेमाल किया है, तो मैं सार्वजनिक जीवन छोड़ दूंगा…"

'इंडिया' गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर चौधरी ने कहा, "इंडिया गठबंधन ने मोदी जी की नींद उड़ा दी है। मैं संबित पात्रा को सलाह देता हूं कि वह पीएम के लिए नींद की गोलियों का इंतजाम करें। इंडिया गठबंधन मोदी के लिए बड़ा खतरा बनता जा रहा है…" अडानी समूह विवाद के बारे में एएनआई से बात करते हुए, कांग्रेस सांसद ने कहा, "राहुल गांधी जो कहते हैं – "हम दो, हमारे दो" – बिल्कुल सच है। देश में केवल 1-2 व्यापारियों की बढ़ती संपत्ति के पीछे क्या रहस्य है ?…जेपीसी के गठन में क्या गलत है?…निष्पक्ष जांच करने के लिए हमारे पास ईडी, सीबीआई नहीं है, इसलिए हमारे लिए एकमात्र रास्ता जेपीसी के गठन की मांग करना है…''

एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि लोकसभा ने बुधवार को कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी का निलंबन रद्द कर दिया। इससे पहले, बुधवार को चौधरी लोकसभा से अपने निलंबन के संबंध में अपना पक्ष रखने के लिए संसद की विशेषाधिकार समिति के समक्ष उपस्थित हुए थे। कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी को लोकसभा में "जानबूझकर और बार-बार कदाचार" करने के आरोप में 10 अगस्त को निलंबित कर दिया गया था। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी के निलंबन का प्रस्ताव संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने पेश किया था।

 

Back to top button