भाजपा को लगा बड़ा झटका, MLA वीरेंद्र सिंह ने छोड़ी पार्टी, थाम सकते हैं कांग्रेस का दामन

भोपाल

भाजपा को गुुरुवार सुबह बड़ा झटका लगा है। कोलारस के विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने शिवपुरी में आयोजित पत्रकार वार्ता में पार्टी छोड़ने की घोषणा करने से दौरान भाजपा पर कई आरोप लगाए है। उनके भाजपा से इस्तीफा देने के बाद अब यह अटकलें लगाई जा रही है कि वे कांग्रेस का दामन थामने वाले हैं। बताया जाता है दो सितम्बर को वे भोपाल में कमलनाथ और रणदीप सुरजेवाला के सामने कांग्रेस की सदस्यता ले सकते हैं।

वीरेंद्र सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के आने के बाद भाजपा की रीतिनीति ही बदल गई है। ग्वालियर-चंबल में मूल कार्यकर्ताओं को कुचला जा रहा है। उन्होंने कहा कि मैं पिछले साढ़े 3 साल से सीएम को अपनी पीड़ा बता रहा हूं, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही। उनका आरोप है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ आई टीम भ्रष्टाचार में डूबी है। अधिकारियों की पोस्टिंग को लेकर भी उन्होंने नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि मुझ पर फर्जी एफआईआर करने का भी पूरा प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने प्रदेश सरकार के दो मंत्रियों पर भी आरोप लगाए।

सिंधिया के साथ की थी राजनीति की शुरूआत
गौरतलब है कि रघुवंशी ने सिंधिया के साथ राजनीति की शुरूआत की थी। उन्हें सिंधिया खेमे से तीन बार कांग्रेस ने शिवपुरी से टिकट भी दिया, लेकिन वे दो बार चुनाव हार गए थे। बाद में वे सिंधिया के ही खिलाफ हो गए।  सिंधिया से नाराजगी के बाद भाजपा में आ गए थे। भाजपा ने उन्हें कोलारस से पिछले चुनाव में उम्मीदवार बनाया था। जिसमें वे सात सौ के लगभग वोटों से चुनाव जीत गए थे। अब वे शिवपुरी से चुनाव लड़ना चाहते हैं। कांग्रेस उन्हें इस सीट से टिकट दे सकती है। यहां से मंत्री यशोधराराजे सिंधिया अभी विधायक हैं। वे अगला चुनाव भी शिवपुरी से ही लड़ सकती हैं।

Back to top button