Asia Cup 2023 में सबसे ज्यादा रन और विकेट चटकाने वाले टॉप-5 खिलाड़ी, हार्दिक पांड्या और ईशान किशन लिस्ट में शामिल

नई दिल्ली
एशिया कप 2023 में हुए इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मुकाबले के बाद अभी तक इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की सूची में बड़े बदलाव हुए हैं। हार्दिक पांड्या ने इस मैच में 87 तो ईशान किशन ने 82 रनों की पारी खेल ना सिर्फ टीम इंडिया को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया बल्कि एशिया कप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाजों की सूची में भी जगह बनाई। इसके अलावा पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने भारत के खिलाफ 4 विकेट चटकाकर सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की सूची में पहला स्थान हासिल कर लिया है। वह अभी तक इस टूर्नामेंट में दो विकेट चटका चुके हैं। आइए एक नजर डालते हैं एशिया कप 2023 में सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले खिलाड़ियों की सूची पर-

एशिया कप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज
एशिया कप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम टॉप पर हैं। बाबर ने नेपाल के खिलाफ 151 रनों की धुआंधार पारी खेली थी, हालांकि उन्हें भारत के खिलाफ बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला, नहीं तो वह इस सूची में और आगे निकल सकते थे। उनके अलावा टॉप-5 बल्लेबाजों में इफ्तिखार अहमद, नजमुल हुसैन शान्तो, हार्दिक पांड्या और ईशान किशन हैं।

बाबर आजम- 151
इफ्तिखार अहमद- 109
नजमुल हुसैन शान्तो- 89
हार्दिक पांड्या- 87
ईशान किशन- 82

भारत के अगले मैच पर भी बारिश का साया, सुपर-4 में कैसे पहुंचेगी रोहित शर्मा एंड ब्रिगेड?

एशिया कप 2023 में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की सूची में पाकिस्तान का राज है। बाबर आजम की टीम के चार गेंदबाज इस सूची के टॉप-5 पर हैं। शाहीन अफरीदी ने भारत के खिलाफ हुए मुकाबले में 4 विकेट चटकाकर पहला पायदान हासिल कर लिया है। उन्होंने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली के अलावा हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा के विकेट चटकाए थे। वहीं उनके अलावा इस सूची में हारिस राउफ, नसीम शाह और शादाब खान अन्य तीन पाकिस्तानी गेंदबाज हैं। इस सूची में एकमात्र श्रीलंकाई खिलाड़ी मथीशा पथिराना हैं जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 4 विकेट चटकाए थे।

शाहीन अफरीदी- 6
हारिस राउफ- 5
नसीम शाह- 4
मथीशा पथिराना- 4
शादाब खान- 4

 

Back to top button