पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर का दावा- शाहीन अफरीदी को बिल्कुल भी पढ़ या समझ नहीं पा रहे हैं रोहित शर्मा

  नई दिल्ली

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को नई गेंद से शाहीन अफरीदी को समझने में काफी संघर्ष करना पड़ता है। शनिवार को पल्लेकेले इंटरनेशनल स्टेडियम में बारिश के कारण ब्रेक के बाद रोहित को अफरीदी ने सीम से अंदर आती गेंद पर बोल्ड कर दिया। भारतीय ओपनर को शाहीन ने वर्ल्ड कप 2021 में भी आउट किया था।

रोहित शर्मा ने शाहीन शाह अफरीदी की इनस्विंग को खेलने की पूरी कोशिश की। बाहर जाती गेंदों को छोड़ा, लेकिन उसी जगह गिरकर गेंद थोड़ा सा मूव हुई और अंदर की ओर आ गई। इस दौरान रोहित शर्मा के बैट और पैड के बीच गैप था, जिसमें से गेंद निकली और सीधे ऑफ स्टंप के टॉप पर जा लगी। वे 22 गेंदों में 11 रन बनाकर चलते बने। हालांकि, उनका रिदम बारिश ने भी तोड़ा।

 

इसी को लेकर शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "मुझे नहीं लगता कि रोहित शाहीन को बिल्कुल भी पढ़ या समझ पा रहे हैं। रोहित शर्मा को इस तरह देखकर अच्छा नहीं लगा। वह इससे कहीं बेहतर खिलाड़ी हैं। रोहित इससे कहीं बेहतर बल्लेबाजी कर सकते हैं, मुझे लगता है कि वह बहुत ज्यादा चिंता कर रहे हैं।" रोहित पहले चार ओवरों में अच्छा खेले, लेकिन इसके बाद बारिश ने उनका रिदम तोड़ दिया।

शोएब ने आगे बारिश को लेकर कहा, "बारिश की वजह से लगातार रुकावट के कारण खिलाड़ियों का मैदान से बाहर जाना और वापस आना बल्लेबाजों के फोकस को प्रभावित करता है। गिल ने अपना विकेट बिल्कुल इसी वजह से गंवाया, उनकी एकाग्रता भंग हो गई और इसी वजह से उन्होंने इतना लूज शॉट खेला।" 11वीं गेंद पर गिल ने पहला रन बनाया था और वे 32 गेंदों में 10 रन बनाकर आउट हो गए थे। अख्तर ने शाहीन को लेकर कहा, "शाहीन अफरीदी का क्या स्पेल था, क्या गेंदबाज है। हर कोई जानता है कि वह क्या करेगा, गेंद को पिच कराएगा और इसे वापस लाएगा। बावजूद इसके रोहित शर्मा के पास कोई जवाब नहीं था, लेकिन रोहित शर्मा को क्या करना चाहिए, अपने बचाव में उन्होंने आखिरी बार उन्हें 2022 में खेला था, उन्हें अक्सर उनका सामना करने का मौका नहीं मिलता है।"

 

Back to top button