भारत-पाकिस्तान मैच ने किया निराश, पहले कभी नहीं आई थी ऐसी नौबत

नई दिल्ली
 भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। जिसके कारण दोनों टीमों को एक -एक अंक बांट दिए गए हैं। बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप के अहम मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.5 ओवर में 267 रनों का लक्ष्य दिया था। हर बार कि तरह इस बार फिर लोगों की नजरें इस मैच पर टिकी हुई है। जब भी ये टीमें एक दूसरे के सामने आती है तो मैदान अक्सर फैंस से भरा दिखाई देता है, लेकिन इस बार जब एशिया कप के मुकाबले में ये दोनों टीमें कैंडी में एक-दूसरे के सामने आईं तो चौंकाने वाले दृश्य देखने का मिला।

भारत पाकिस्तान के मैच में पहली बार ऐसा हुआ है कि स्टेडिय के कई हिस्से खाली थे। मैच के दौरान स्टेडियम मे फैंस दोनों देशों का झंडा लहरा रहे थे, तालियों से भी प्लेयरों को उत्साहित कर रहे थे लेकिन इस बार संख्या इतीन नहीं थी, जैसी भारत- पाकिस्तान के मैच में देखने को मिलती है। यहां स्टैंड और घसियाले (बिना स्टैंड वाले) दर्शकदीर्घा में कई स्थान खाली थे जो आम तौर पर भारत-पाक क्रिकेट मुकाबले के दौरान देखने को नहीं मिलता।
 
काफी निराश नजर आए अधिकारी
कल शाम से कोलंबो में टिकटों की ब्रिकी जारी थी। ग्रैंड स्टैंड में अधिक दाम वाले टिकटों के लिए अधिक खरीदार नहीं थे। शुरुआत में टिकटों का न्यूनतम मूल्य 20 अमेरिकी डॉलर (लगभग 6400 श्रीलंकाई रुपये) था, लेकिन बाद में इसे घटाकर 1500 श्रीलंकाई रुपये कर दिया। इसके साथ ही भारतीय टीम का पाकिस्तान और नेपाल से जुड़े दोनों मैचों के लिए टिकट खरीदने पर यह 2560 श्रीलंकाई रुपये का कर दिया गया।

अनुमान से कम फैंस की भीड़ ने होटल मालिकों और टूर ऑपरेटरों को भी निराश कर दिया है। लगभग सभी होटलों में कमरे उपलब्ध थे। दूसरी ओर, अहमदाबाद में भारत और पाकिस्तान के विश्व कप मैच को लेकर हालात हालांकि बिलकुल अलग है। वहां होटल और विमान के टिकटों का किराया काफी बढ़ गया है। श्रीलंका में कई होटलों का संचालन करने वाले समूह के मालिक ने कहा कि हम फैंस की बड़ी भीड़ के लिए तैयारी कर रहे थे।

Back to top button