PM मोदी अपने जन्मदिन पर काशी को सौगात में देंगे, 1400 करोड़ का रिटर्न गिफ्ट

वाराणसी.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर अपने संसदीय क्षेत्र उत्तर प्रदेश के वाराणसी (Varanasi) आ रहे हैं. 23 सितंबर को पीएम मोदी (PM Modi) का यह संभावित वाराणसी दौरा होगा. वो इस दौरे में अपने बर्थ-डे का रिटर्न गिफ्ट काशी को देंगे. अधिकारियों के मुताबिक, पीएम नरेंद्र मोदी 23 सितंबर को वाराणसी को लगभग 1,400 करोड़ रुपये के योजनाओं की सौगात देंगे. इसके लिए तैयारियां की जा रही हैं.

वाराणसी के कमिश्नर कौशल राज शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंतरराष्ट्रीय गंजारी में प्रस्तावित इंटरनेशल क्रिकेट स्टेडियम का भूमि पूजन करेंगे. इसके अलावा, 16 अटल आवासीय विद्यालय का लोकार्पण भी होगा. इस दौरान गया गंजारी में उनकी जनसभा प्रस्तावित है. यहां वो काशी सांसद संस्कृति महोत्सव के मेघवियों से रूबरू होंगे और उन्हें पुरुस्कार देंगे. प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर अधिकारी अभी से तैयारियों में जुटे हुए हैं. यहां सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किये जा रहे हैं.

PM मोदी का 15 दिन मनाया जाएगा जन्मदिन उत्सव

वाराणसी में 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन (Narendra Modi Birthday) के उत्सव की खास तैयारियां हैं. पूरे 15 दिन तक यहां पीएम मोदी का जन्मदिन मनाया जाएगा. क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी ने बताया कि इस दौरान विभिन्न कार्यक्रम होंगे. इसे सेवा पखवारे की तरह से मनाया जाएगा. इस दौरान, सातवें दिन पीएम मोदी काशी को हजारों करोड़ रुपये का रिटर्न गिफ्ट देंगे.

बता दें कि, प्रधानमंत्री मोदी के वाराणसी आगमन को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं में गजब का उत्साह है. यहां उनके स्वागत के लिए खास तैयारियां की जा रही हैं. बीते नौ साल में पीएम मोदी का यह 42वां वाराणसी दौरा होगा. इसके पहले वो 41 बार बनारस आ चुके हैं और हर बार काशी और देश को बड़ा तोहफा देते रहे हैं.

Back to top button