MCU का दीक्षांत समारोह, उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने नवीन परिसर का लोकार्पण किया

भोपाल

माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय में दीक्षांत समारोह हुआ । उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ बिशनखेड़ी स्थित नवीन परिसर माखनपुरम का लोकार्पण किया। विश्वविद्यालय के चौथे दीक्षांत समारोह में जून 2018 से दिसंबर 2022 के उत्तीर्ण विद्यार्थियों को उपाधियां प्रदान की जाएगी। कार्यक्रम में जनसंपर्क मंत्री राजेंद्र शुक्ल भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर हैं।

कुलपति डॉ .केजी सुरेश ने बताया कि विश्वविद्यालय का चतुर्थ दीक्षांत समारोह में जून 2018 से दिसंबर 2022 के उत्तीर्ण विद्यार्थियों को उपाधियां प्रदान की जाएगी। जिसमें स्नातकोत्तर एवं पीएचडी के 23 विद्यार्थियों सहित लगभग 450 विद्यार्थियों को उपाधियां प्रदान की जाएगी।

कुलपति प्रो.सुरेश ने बताया कि दीक्षांत समारोह लंबे समय से लंबित था। एवं बीच में कोरोना काल के कारण नहीं हो पाया था। लेकिन अब विश्वविद्यालय के बिशनखेड़ी स्थित माखनपुरम परिसर के गणेश शंकर विद्यार्थी सभागार में यह आयोजन होने जा रहा है । उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के इतिहास में पहली बार दीक्षांत समारोह का आयोजन विश्वविद्यालय के अपने स्वयं के परिसर में आयोजित किया जा रहा है।

Back to top button