हरिद्वार-बिजनौर बॉर्डर पर नदी में फंसी मैत्री बस, 53 यात्री थे सवार

हरिद्वार

पहाड़ों पर लगातार हो रही तेज बारिश के चलते हरिद्वार-बिजनौर बॉर्डर पर भारत नेपाल मैत्री बस बीच नदी में फंस गई. बस फंसने की सूचना पाकर पुलिस औए SDRF की टीम ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू किया. हालांकि, गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ और सभी यात्रियों को रेस्क्यू कर लिया गया. बस में 53 यात्री सवार थे.

बताया जा रहा है कि हरिद्वार-बिजनौर बॉर्डर पर स्थित कोटावाली नदी का पुल क्षतिग्रस्त है. ऐसे में यहां बड़े वाहनों के लिए रपटा बनाया गया है. भारत नेपाल मैत्री बस शुक्रवार सुबह इसी रपटे से निकल रही थी. तभी नदी का पानी बढ़ गया और बस नदी में फंस गई. पिछलों दिनों एक और बस इसी नदी में ऐसे ही फंस गई थी, उसमें भी नेपाल के ही यात्री सवार थे.

 उत्तराखंड में हो रही भारी बारिश

हरिद्वार समेत पूरे उत्तराखंड में भारी बारिश जारी है. उत्तराखंड के देहरादून, हरिद्वार कोटद्वार और टिहरी में भारी बारिश जारी है. शुक्रवार और शनिवार को उत्तराखंड के सभी 13 जिलों में बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.  

भारी बारिश के चलते कोटावाली नदी में अचानक पानी आने के चलते सड़क के किनारे भारत नेपाल मैत्री बस फंस गई. नदी में बस के फंसने के बाद यात्रियों में चीख पुकार मच गई. हालांकि, मौके पर पहुंची पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने काफी मशक्कत के बाद रेस्क्यू किया. वहीं, बस को जेसीबी और क्रेन की मदद से बाहर निकाला गया.

 

Back to top button