कनाडा में सिख छात्र की लात-घूंसे से पिटाई, आरोपियों ने छिड़का पेपर स्प्रे

टोरंटो
 कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत में घृणा अपराध के एक स्पष्ट मामले में एक सिख छात्र पर एक अन्य किशोर के साथ विवाद के चलते हमला किया गया। बृहस्पतिवार को एक खबर में यह जानकारी दी गई। खबर के अनुसार, हाईस्कूल के 17 वर्षीय छात्र पर हमला किया गया। ‘सीटीवी न्यूज' की खबर के अनुसार, यह घटना सोमवार को केलोना में रटलैंड रोड साउथ और रॉबसन रोड ईस्ट चौराहे पर हुई जहां हाईस्कूल के छात्र को कथित तौर पर ‘‘लात मारी गई, मुक्का मारा गया और मिर्च स्प्रे छिड़का गया''।

रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस ने एक बयान में कहा कि यह घटना तब हुई जब सिख छात्र घर जाने के लिए सार्वजनिक परिवहन बस से उतर रहा था। पुलिस ने हालांकि इस घटना के संबंध में विस्तृत जानकारी नहीं दी है। कनाडा के विश्व सिख संगठन (डब्ल्यूएसओ) ने आरोप लगाया है कि वाहन में भी छात्र के साथ मारपीट की गई थी।

ब्रिटिश कोलंबिया के लिए डब्ल्यूएसओ की उपाध्यक्ष गुंतास कौर के हवाले से खबर में कहा गया, ‘‘केलोना में छात्र पर सोमवार को हुआ हमला अस्वीकार्य है।'' इस साल शहर में सार्वजनिक वाहन में किसी सिख युवक के खिलाफ हिंसा की यह दूसरी घटना है। इससे पहले मार्च में, भारत के सिख छात्र गगनदीप सिंह (21) पर ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत में अज्ञात लोगों के एक समूह ने हमला किया था।

 

Back to top button