जाने पैर की बिछिया कब उतार देनी चाहिए

ज्योतिष में, कुछ प्रकार की अंगूठियां, जैसे चांदी या तांबे, पहनने से इन ऊर्जा बिंदुओं में सामंजस्य स्थापित होता है, जिससे स्वास्थ्य और भावनाओं पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है. अंगूठे-पैर की अंगूठी पहनने से तंत्रिका चक्र का सौर नेटवर्क सक्रिय हो सकता है, जिससे आत्मविश्वास और इच्छाशक्ति बढ़ती है.

Toe Ring के फायदे

Toe Ring से शरीर की ऊर्जा को संतुलन, दृढ़ता और नेतृत्व गुणों को भी बढ़ावा देता है. आपको हर छह महीने से लेकर एक साल तक अपने पैरों की अंगुलियों को बदलना चाहिए. पैर की दूसरी उंगली में बिछिया पहनने से स्त्री शक्ति बढ़ती है. किसी भी पैर की दूसरी उंगली पर एक अंगूठी अधिकतम ज्योतिषीय या कोई अन्य लाभ प्राप्त करने के लिए पर्याप्त है.

बाएं पैर में बिछिया के फायदें

बाएं पैर की दूसरी उंगली में बिछिया पहनने से अनुकूल जीवनसाथी मिलने की संभावना बढ़ जाती है. ये आपके हृदय और प्रजनन अंगों के बीच संबंध को मजबूत करता है, जिससे व्यक्ति के प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है. अंगूठी के लिए दाहिने पैर का अंगूठा चुनना आवश्यक है , क्योंकि यह गर्भाशय से जुड़ा होता है और स्त्रीत्व का प्रतीक है.

इस समय उतार दें बिछिया

पैर की अंगुली की अंगूठी चांदी जैसी धातुओं से बनी हो, क्योंकि इन्हें शुभ माना जाता है और इनमें सकारात्मक ऊर्जा होती है. लोहे या स्टील से बनी बिछिया पहनने से बचें, क्योंकि ये नकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित कर सकती हैं. शादीशुदा महिलाओं को खासतौर पर अपनी टो रिंग्स को लेकर सावधान रहना चाहिए. उन्हें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे इसे न खोएं या इसे अपने पैर के अंगूठे से फिसलने न दें.

मासिक धर्म या गर्भावस्था

 मासिक धर्म या गर्भावस्था के दौरान, पैर की अंगुली में अंगूठी पहनने से बचने की सलाह दी जाती है, क्योंकि लोगों का मानना ​​है कि यह प्राकृतिक ऊर्जा प्रवाह को बाधित करता है. रात को सोते समय टो रिंग को हटा देना चाहिए और पैर की अंगुली की अंगूठी को साफ और किसी भी गंदगी या अशुद्धियों से मुक्त रखना चाहिए ताकि पवित्रता और दिव्य आशीर्वाद मिलता रहे

तांबे की बिछिया

तांबे की बिछिया पहनने से शरीर के भीतर समग्र कल्याण और सद्भाव को बढ़ावा मिल सकता है. किसी को टूटी हुई या क्षतिग्रस्त पैर की अंगुली की अंगूठी नहीं पहननी चाहिए क्योंकि यह नकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित कर सकती है और सकारात्मक ऊर्जा के प्रवाह में बाधा डाल सकती है.

Back to top button