युवराज सिंह की बड़ी भविष्यवाणी, ये टीमें खेलेंगी वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल, एक नाम कर देगा हैरान

नई दिल्ली

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 5 अक्टूबर से आगाज होने जा रहा है। कई दिग्गज क्रिकेटर अब तक आगामी वर्ल्ड कप में अपनी पसंदीदा टॉप-4 टीमों लेकर राय रख चुके हैं। इस कड़ी में अब भारत के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह का भी नाम जड़ गया है। युवराज ने उन टीमों के नाम बताए हैं, जो वर्ल्ड कप 2023 सेमीफाइनल में खेल सकती हैं। हालांकि, युवराज ने चार की बजाए पांच टीमों का जिक्र किया। उनका मानना है कि दक्षिण अफ्रीका इस बार टूर्नामेंट में चौंका सकती है। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका ने कभी खिताब नहीं जीता है।

युवराज का मानना है कि भारत, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल में एंट्री करने की बड़ी दावेदार हैं लेकिन दक्षिण अफ्रीका को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। दक्षिण अफ्रीका ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को घरेलू वनडे सीरीज में 3-2 से धूल चटाई। दक्षिण अफ्रीका ने यह कारनामा सीरीज में शुरुआती दो मुकाबल गंवाने के बाद अंजाम दिया था।

युवराज सिंह ने द वीक से कहा, ''भारत, ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में होंगे। मैं पांच टीमें चुनूंगा क्योंकि वर्ल्ड कप में हमेशा उलटफेर होता है। भारत, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और मुझे लगता है कि दक्षिण अफ्रीका चौंका सकती है। उन्हें सफेद गेंद की ट्रॉफी की जरूरत है।'' युवराज ने साल 2011 में भारत को वनडे वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। वह तब प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे थे।

41 वर्षीय युवराज से जब मौजूदा दौर के बेस्ट ऑलराउंडर्स के बारे में पूछा गया तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के मिशेल मार्श, भारत के रविंद्र और इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का नाम लिया। युवराज ने स्टोक्स को सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर करार दिया। उन्होंने कहा, ''बहुत सारे ऑलराउंडर्स हैं। मिशेल मार्श, रविंद्र जडेजा और बेन स्टोक्स। स्टोक्स फिहाल नंबर वन ऑलराउंडर हैं। इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप के लिए उन्हें वापस बुलाया है।'' गौरतलब है कि स्टोक्स ने वर्ल्ड कप के लिए वनडे रिटायरमेंट से यू-टर्न लिया है। उनकी साल 2019 में इंग्लैंड को चैंपियन बनाने में दमदार भूमिका थी।

 

Back to top button