जी किशन रेड्डी ने KCR पर साधा निशाना, कहा- वे अपने सलाहकार असदुद्दीन ओवैसी के साथ आगे बढ़ने में रूचि रखते हैं

हैदराबाद (तेलंगाना)
 तेलंगाना भाजपा प्रमुख जी किशन रेड्डी ने विधानसभा चुनाव से पहले तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव पर हमला किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि वे केवल अपने सलाहकार AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के साथ आगे बढ़ने में रुचि रखते हैं।

किशन रेड्डी ने चंद्रशेखर राव पर साधा निशाना
एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए जी किशन रेड्डी ने कहा कि BRS पार्टी महिलाओं के महत्व को नहीं जानती है। पहले पांच वर्षों में, BRS पार्टी ने एक महिला मंत्री के बिना राज्य पर शासन किया। विधायक उम्मीदवारों की नई घोषित सूची में कितनी महिलाएं हैं? केसीआर सरकार सिर्फ राजनीति और वोट के लिए काम करती है, जनता के लिए काम नहीं करती। वे सिर्फ यही सोचते हैं कि अपने सलाहकार असदुद्दीन ओवैसी के साथ आगे कैसे बढ़ना है। केंद्रीय मंत्री और तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने आगे कहा कि केंद्र ने तेलंगाना के विकास के लिए नौ साल में नौ लाख करोड़ रुपये खर्च किए हैं।

KCR को CM बनने का अधिकार नहीं- रेड्डी

मैंने आपको पहले ही बताया है कि मुझे KTR प्रमाणपत्र या KCR प्रमाणपत्र की आवश्यकता नहीं है, मुझे तेलंगाना के लोगों से प्रमाणपत्र चाहिए। जब हमें 26,000 करोड़ की क्षेत्रीय रिंग रोड मिली, तो KCR सरकार ने एक गज जमीन का अधिग्रहण नहीं किया। पिछले नौ साल में भारत सरकार की ओर से 9 लाख करोड़ रुपये तेलंगाना को दिए गए। इन सभी विकास कार्यक्रमों में जब प्रधानमंत्री आएंगे तो KCR इन कार्यक्रमों में शामिल नहीं होंगे। जी किशन रेड्डी ने कहा कि KCR को मुख्यमंत्री बनने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है।

CM चन्द्रशेखर राव पर निशाना साधते हुए रेड्डी ने कहा कि जो भी सांस्कृतिक कार्यक्रम होते हैं उसमें हम आधिकारिक तौर पर तेलंगाना के CM को आमंत्रित करते हैं, लेकिन वह नहीं आते हैं। वह विकासात्मक परियोजनाओं में शामिल नहीं होते हैं, इसलिए तेलंगाना के लिए इस तरह के CM की जरूरत नहीं है। KCR को राजनीति के अलावा जन कल्याण में कोई रुचि नहीं है। तेलंगाना में भाजपा, सत्तारूढ़ BRS और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने वाला है।
 

विकास कार्यक्रमों की रखी जाएगी आधारशिला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तेलंगाना दौरे से पहले जी किशन रेड्डी ने कहा, इस मौके पर कई विकास कार्यक्रमों की आधारशिला रखी जाएगी और कई पूरी हो चुकी परियोजनाओं का शुभारंभ किया जाएगा। महबूबनगर जिले के अपने दौरे के दौरान पीएम मोदी 13,545 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे।

505 करोड़ रुपये की लागत से बनी नई लाइन 'जकलेर-कृष्णा', जो मुनिराबाद-महबूबनगर परियोजना का हिस्सा है, राष्ट्र को समर्पित की जाएगी। इस प्रोजेक्ट के जरिए हैदराबाद और गोवा के बीच की दूरी 102 किलोमीटर कम हो जाएगी। कृष्णा स्टेशन से 'काचीगुडा-रायचूर-काचीगुडा' डेमो सेवा शुरू की जाएगी। राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाएँ रु. 6,404 करोड़ रुपये का शिलान्यास किया जाएगा।

उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री मोदी देश में बुनियादी ढांचे के विकास को गति देने के लिए 'हीरा' मॉडल (एच-हाईवे, आई-इन्फोवेज, आर-रेलवे, ए-एयरवेज का विकास) के साथ आगे बढ़ रहे हैं। तेलंगाना को रिकॉर्ड स्तर पर 1.20 लाख करोड़ रुपये के राष्ट्रीय राजमार्ग आवंटित किए गए हैं। उन्होंने आगे कहा कि केंद्र ने रेल बजट में काफी बढ़ोतरी की है जबकि कांग्रेस पार्टी कई परियोजनाओं को सिर्फ कागजों पर दिखाती है।

Back to top button