इंडस ऐपस्टोर डेवलपर प्लेटफॉर्म के लॉन्च की घोषणा

नई दिल्ली
फोनपे ने आज इंडस ऐपस्टोर डेवलपर प्लेटफॉर्म लॉन्च करने की घोषणा की। इस लॉन्च के साथ, इंडस ऐपस्टोर सभी एंड्रॉइड ऐप डेवलपर्स को स्व-सेवा डेवलपर प्लेटफॉर्म का उपयोग करके अपने ऐप को पंजीकृत करने और अपलोड करने के लिए आमंत्रित करता है। इन ऐप्स को जल्द ही लॉन्च होने वाले ''मेड-इन-इंडिया'' इंडस ऐपस्टोर पर सूचीबद्ध किया जाएगा, जो 12 भाषाओं में स्थानीय अनुभव प्रदान करेगा, जो पूरी तरह से भारतीय ग्राहकों के लिए अनुकूलित है। पहले साल में, इंडस ऐपस्टोर डेवलपर प्लेटफॉर्म पर ऐप लिस्टिंग मुफ्त होगी। इसके बाद नाममात्र वार्षिक शुल्क लागू होगा।

 इंडस ऐपस्टोर इन-ऐप पेमेंट के लिए डेवलपर से कोई प्लेटफ़ॉर्म शुल्क या कमीशन नहीं लेगा। डेवलपर्स किसी भी पेमेंट गेटवे को अपने ऐप्स में एकीकृत कर सकते हैं। आकाश डोंगरे, सीपीओ और सह-संस्थापक, इंडस ऐपस्टोर ने लॉन्च पर बात करते हुए कहा, भारत 2026 तक 1 बिलियन से अधिक स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं के लिए तैयार है, जो हमारे लिए एक आधुनिक, स्थानीयकृत एंड्रॉइड ऐप स्टोर बनाने का एक बड़ा अवसर प्रदान करेगा। हम आज इंडस ऐपस्टोर डेवलपर प्लेटफ़ॉर्म लॉन्च करने के लिए उत्साहित हैं, और सभी डेवलपर्स को मेड इन इंडिया ऐपस्टोर पर अपने ऐप सूचीबद्ध करने के लिए आमंत्रित करते हैं।

लेज़र प्रिंटर्स की स्मार्ट रेंज लॉन्च

नई दिल्ली
भारत में रिको प्रोडक्ट्स की विशिष्ट पार्टनर कंपनी, मिनोशा इंडिया लिमिटेड ने अगली पीढ़ी के लेज़र प्रिंटर्स की एक असाधारण रेंज पेश की है। यह पेशकश भारत में ऑफिस प्रिंटिंग टेक्नोलॉजी को नया रूप देने की दिशा में उठाया गया कदम है। इस महत्वमपूर्ण उत्पाद के दो विशिष्ट सेगमेंट हैं: मोनो और कलर। प्रत्येक सेगमेंट को ऑफिस प्रिंटिंग का स्वरुप बदलने, उत्पादकता बढ़ाने और असाधारण गुणवत्ता प्रदान करने के लिए बड़ी सावधानी से तैयार किया गया है।

ये अभिनव प्रिंटर्स टेक्नोालॉजी में महत्वपूर्ण प्रगति के प्रतीक हैं। ये प्रिंटर्स उत्कृष्टता और उन्नति के जोश को प्रस्तुटत करते हैं जिसके लिए मिनोशा और रिको, दोनों मशहूर हैं। नवीनता, बहुपयोगिता और सुरक्षा पर निरंतर फोकस के साथ मिनोशा इंडिया लिमिटेड सम्पूर्ण भारत में व्यवसायों की गतिशील ज़रूरतों से आगे बढ़कर डिजाइन किये गए ऑफिस प्रिंटिंग समाधानों का एक नया युग आरम्भ कर रही है।

 सभी प्रिंटर वाई-फाई समर्थित हैं। इन प्रिंटर्स के लिए ग्राहकों को उद्योग में सर्वश्रेष्ठी ऑनसाइट सर्विस प्रदान किया जाता है, जिनमें एक स्मार्ट डिवाइस कनेक्टर, रिमोट डिवाइस मैनेजर, और एक मजबूत राष्ट्रव्यापी सर्विस पार्टनर्स का मजबूत नेटवर्क शामिल है।

एजिलस डायग्नोस्टिक्स ने आईपीओ के लिए सेबी में दस्तावेज दाखिल किए

नई दिल्ली
 एजिलस डायग्नोस्टिक्स ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के जरिए धन जुटाने के लिए बाजार नियामक सेबी के पास दस्तावेज दाखिल किए हैं।

मसौदा दस्तावेज (डीआरएचपी) के अनुसार, पहला सार्वजनिक निर्गम पूरी तरह से बिक्री पेशकश (ओएफएस) पर आधारित है। इसके तहत शेयर बेचने वालों में इंटरनेशनल फाइनेंस कॉर्प, एनवाईएलआईएम जैकब बाल्स इंडिया फंड-3 एलएलसी और रिसर्जेंस पीई इन्वेस्टमेंट्स लिमिटेड हैं।

आईपीओ पूरी तरह ओएफएस होने के कारण इससे मिली राशि मौजूदा शेयरधारकों तक ही रहेगी। क्रिसिल की रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व में एसआरएल लिमिटेड के नाम से प्रसिद्ध एजिलस डायग्नोस्टिक्स जांचशालाओं की संख्या के मामले में देश के सबसे बड़ी डायग्नोस्टिक्स सेवा प्रदाताओं में से एक है और कारोबार के मामले में दूसरी सबसे बड़ी डायग्नोस्टिक्स कंपनी है।

 

Back to top button