शायद ही देखा हो ऐसा नजारा, राष्ट्रगान के समय सिसक-सिसक कर रोने लगे साई किशोर

नई दिल्ली
Asian Games 2023 के Men's Cricket इवेंट में भारत ने जीत के साथ आगाज किया। भारत ने क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में नेपाल को 23 रनों से हराकर सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया है। भारत की ओर से इस मैच में साई किशोर और जितेश शर्मा ने डेब्यू किया। ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में भारत इस इवेंट में हिस्सा ले रहा है। वर्ल्ड कप और एशियन गेम्स की तारीखें आपस में टकरा रही थीं, ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एशियन गेम्स के लिए अलग टीम चुनी। स्क्वॉड में साई किशोर का नाम शामिल था और उन्हें नेपाल के खिलाफ मैच में डेब्यू करने का मौका मिला। यह साई का पहला इंटरनेशनल मैच था और मैच से पहले राष्ट्रगान के समय वह इतना ज्यादा भावुक हो गए कि सिसक-सिसक कर रोने लगे, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। फैन्स यह वीडियो बार-बार देख रहे हैं।

साई किशोर ने अपने कोटे के चार ओवर में 25 रन देकर एक विकेट चटकाया। रवि बिश्नोई के बाद साई इस मैच के भारत के दूसरे सबसे किफायती गेंदबाज रहे। अर्शदीप सिंह, आवेश खान, वॉशिंगटन सुंदर और शिवम दुबे सभी ने 8 या इससे ज्यादा इकॉनमी रेट से रन लुटाए। साई ने नेपाल के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में शुमार कुशल भुरतेल को पवेलियन का रास्ता दिखाया।
 

भारत ने पहले बैटिंग करते हुए नेपाल के सामने जीत के लिए 203 रनों का लक्ष्य रखा था। यशस्वी जायसवाल ने इस मैच में 100 रनों की पारी खेली। वह टी20 इंटरनेशनल में सबसे कम उम्र में शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इसके अलावा रिंकू सिंह ने 15 गेंदों पर नॉटआउट 37 रनों की पारी खेली। शिवम दुबे 19 गेंद पर 25 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। भारत का सेमीफाइनल मुकाबला 6 अक्टूबर को खेला जाना है। भारत एक और जीत दर्ज करता है, तो उसका मेडल पक्का हो जाएगा।

 

Back to top button