आयुष में स्नातकोत्तर प्रथम चरण की कॉउंसलिंग का कार्यक्रम निर्धारित

भोपाल

भारतीय चिकित्सा पद्धति एवं राष्ट्रीय होम्योपैथी आयोग के निर्देशानुसार प्रदेश के शासकीय स्वशासी और निजी आयुर्वेद, होम्योपैथी और यूनानी महाविद्यालयों में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम के लिये प्रवेश की कार्यवाही एमपी ऑनलाइन के माध्यम से कराई जायेगी। इसके लिये संचालनालय आयुष ने प्रथम चरण का कार्यक्रम निर्धारित कर दिया है।

इसके लिये पंजीयन 11 से 16 अक्टूबर तक हो सकेगा। अभिलेख का सत्यापन 11 से 17 अक्टूबर प्रात: 10 से शाम 6 बजे तक होगा। रिक्त सीटों की स्थिति का प्रदर्शन 18 अक्टूबर को और इसके बाद मेरिट सूची का प्रकाशन 19 अक्टूबर को किया जायेगा। अभ्यर्थी महाविद्यालयों की प्राथमिकता क्रम का निर्धारण (च्वाइस फिलिंग, लॉकिंग तथा एडिट) 20 से 24 अक्टूबर तक कर सकेंगे। सीट आवंटन की कार्यवाही 31 अक्टूबर को शाम 4 बजे होगी।

महाविद्यालय में अस्थाई प्रवेश प्राप्त करने की तिथि एक से 4 नवम्बर तक प्रात: 10 से शाम 7 बजे तक हो सकेगी। प्रवेश निरस्तीकरण कार्य एक से 5 नवम्बर शाम 6 बजे तक होगा। इस संबंध में नियम और निर्देश विभागीय वेबसाइट www.ayush.mp.gov.in एवं एमपी ऑनलाइन पोर्टल www.ayush.mponline.gov.in पर सतत रूप से किये जा सकते हैं। इस संबंध में अन्य जानकारी भू-तल, बी-विंग, सतपुड़ा भवन, भोपाल स्थित संचालनालय आयुष से भी प्राप्त की जा सकती है।

 

Back to top button