सिखाया जा रहा ईव्हीएम का संचालन एवं मॉकपोल की प्रक्रिया

कलेक्टर ने किया मतदानकर्मियों के प्रशिक्षण का निरीक्षण

 मंडला
 विधानसभा आम निर्वाचन 2023 की तैयारियों के तहत मतदानकर्मियों को प्रारंभिक प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है जिसमें मतदानकर्मियों को मतदान केन्द्र प्रबंधन, ईव्हीएम मशीन का संचालन, मॉकपोल, टेगिंग आदि के संबंध में विस्तार से जानकारी प्रदान की जा रही है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. सलोनी सिडाना ने प्रशिक्षण कार्यक्रम का निरीक्षण करते हुये संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये।
 मतदानकर्मियों को संबोधित करते हुये कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. सलोनी सिडाना ने कहा कि सभी लोग मतदान दिवस की पूरी प्रक्रिया को समझें। ईव्हीएम मशीन के कनेक्शन और संचालन की प्रक्रिया समझें।

मॉकपोल करके देंखे। कलेक्टर ने कहा कि प्रत्येक कर्मचारी मतदान दिवस की पूरी प्रक्रिया को समझे और सौंपे गये कार्य को एक टीम के रूप में पूरा करें। मतदान की प्रक्रिया को बेहतर ढंग से समझें ताकि एक बेहतर टीम के रूप में मतदान को संपन्न करा सकें। उन्होंने प्रत्येक प्रशिक्षणार्थी को ईव्हीएम मशीन की संचालन प्रक्रिया सीखने के लिये पर्याप्त अवसर प्रदान करने के निर्देश दिये। इस दौरान सहायक कलेक्टर रवि कुमार सिहाग, मास्टर ट्रेनर्स डॉ. टीपी मिश्रा, डॉ. श्रीकांत श्रीवास्तव, डॉ. डीके रोहतास, डॉ. अनिल गुप्ता सहित संबंधित उपस्थित रहे।

Back to top button