गिल अस्पताल में भर्ती, शुभमन का पाकिस्तान के ख‍िलाफ भी नहीं खेलेगा!

चेन्नई
टीम इंडिया (Team India) के वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2023) अभ‍ियान को गहरा झटका लगा है. शुभमन गिल को अब डेंगू को देखते हुए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. ऐसे में उनका पाकिस्तान के 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेलना संद‍िग्ध है. शुभमन गिल 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के ख‍िलाफ टीम इंडिया के ओपन‍िंग मैच में नहीं खेल पाए थे. वहीं उनका 11 अक्टूबर को अफगान‍िस्तान के ख‍िलाफ खेलना भी संद‍िग्ध है.

डेंगू होने के बाद स्टार बल्लेबाज केा ऐहतियातन चेन्नई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ऐसे में उनका पाकिस्तान के ख‍िलाफ खेलना तय नहीं माना जा रहा है. गिल का प्लेटलेट काउंट गिर गया है. बीसीसीआई की मेडिकल टीम भी उनकी निगरानी कर रही है.

सूत्रों ने कहा कि उनकी हेल्थ प्रोग्रेस देखी जाएगी और उसके अनुसार फैसला किया जाएगा, अभी यह नहीं कहा जा सकता कि वह पाकिस्तान के ख‍िलाफ होने वाले मैच के लिए मैच के लिए फिट होंगे या नहीं. ऐसे में यह टीम इंडिया के वर्ल्ड कप अभ‍ियान के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

गिल की जगह ईशान ने की थी ओपन‍िंग

6 अक्टूबर को ही यह जानकारी सामने आई थी कि शुभमन गिल का डेंगू टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है. ऐसे में 8 अक्टूबर को पहले मुकाबले में वो नहीं खेल सके थे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मैच में गिल की जगह ईशान किशन को मैच में उतारा गया था. ओपनिंग करते हुए ईशान खाता भी नहीं खोल सके थे. अब अफगानिस्तान के खिलाफ भी ईशान को ही मौका दिया जा सकता है.

शुभमन गिल के रिकॉर्ड और आंकड़े

शुभमन गिल ने 35 वनडे खेले हैं, इनमें उनके बल्ले से 66.10 के एवरेज और 102.84 के स्ट्राइक रेट से अब तक 1917 रन आए हैं. उनके नाम वनडे में 6 शतक और 9 अर्धशतक हैं. ऐसे में वनडे में वो किस टेंपरामेंट के बल्लेबाज हैं. यह उनके आंकड़े बता रहे हैं. वहीं 11 टी20 इंटरनेशनल में शुभमन गिल ने 11 मैचों में 30.40 के एवरेज से 304 रन बनाए हैं. वहीं 18 टेस्ट की 33 पारियों में गिल ने 32.20 के एवरेज से  966 रन बनाए हैं.

भारतीय टीम का वर्ल्ड कप शेड्यूल

8 अक्टूबर vs ऑस्ट्रेलिया, चेन्नई (भारतीय टीम 6 विकेट से जीती)
11 अक्टूबर vs अफगानिस्तान, दिल्ली
14 अक्टूबर vs पाकिस्तान, अहमदाबाद
19 अक्टूबर vs बांग्लादेश, पुणे
22 अक्टूबर vs न्यूजीलैंड, धर्मशाला
29 अक्टूबर vs इंग्लैंड, लखनऊ
2 नवंबर vs श्रीलंका, मुंबई
5 नवंबर vs साउथ अफ्रीका, कोलकाता
12 नवंबर vs नीदरलैंड्स, बेंगलुरु

Back to top button