ICC Cricket World Cup 2023: विराट कोहली ने अरुण जेटली स्टेडियम से जुड़ी यादें कीं ताजा, कहा- वहीं से सबकुछ शुरू हुआ

नई दिल्ली
आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 में अपना पहला मैच जीतने के बाद भारतीय टीम दूसरा मैच बुधवार को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने उतरेगी। यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। यह स्टेडियम भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एवं स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का होम ग्राउंड है। यहीं से उन्होंने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी। बुधवार को यहां मैच से पहले कोहली ने इस मैदान को लेकर अपनी भावनाएं जाहिर की हैं।

उन्होंने कहा कि यह वह स्टेडियम है, जहां मैं आयु-समूह क्रिकेट और रणजी क्रिकेट खेलते हुए बड़ा हुआ हूं। मैं यहां भारत के लिए खेला। वो यादें आपके दिमाग में ताजा रहती हैं। उन्होंने कहा कि वापस जाना और अरुण जेटली स्टेडियम में खेलना विशेष है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में विराट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में केएल राहुल के साथ अपनी साझेदारी पर चर्चा कर रहे थे।

वीडियो में केएल राहुल विराट से पूछते हैं कि यह आपके लिए घर वापसी की तरह है। हम दिल्ली जा रहे हैं। मुझे यकीन है कि आपके लिए यह बहुत खास बात है, जहां आप बड़े हुए हैं। आपके नाम का वहां पवेलियन भी है। आपकी कैसी भावना है। कोहली ने कहा कि आप इसे महसूस कर सकते हैं, क्योंकि वहीं से सब कुछ शुरू हुआ। चयनकर्ताओं ने आपको पहली बार देखा और मौका दिया। उन्होंने कहा कि हम भी मैदान में अभ्यास करते थे और मुख्य मैदान में रणजी टीमों को अभ्यास करते देखते थे।

विराट ने आगे कहा कि मेरे लिए अपने नाम पर बने पवेलियन के सामने खेलना थोड़ा अजीब है। मैं इस बारे में ज्यादा बात करना पसंद नहीं करता लेकिन यह एक बड़ा सम्मान है और मैं इसके बारे में खुश और आभारी महसूस करता हूं। यह कुछ ऐसा है, जिसे मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरे साथ ऐसा होगा।

 

Back to top button