भारतीय सब जूनियर पुरुष और महिला हॉकी टीम नीदरलैंड दौरे के लिए रवाना

नई दिल्ली
भारतीय सब जूनियर पुरुष और महिला हॉकी टीमें 13 अक्टूबर से 16 अक्टूबर तक खेले जाने वाले अपने पहले अंतरराष्ट्रीय खेलों में भाग लेने के लिए मंगलवार तड़के नई दिल्ली से एम्स्टर्डम (नीदरलैंड) के लिए रवाना हो गईं। दौरे पर भारतीय सब जूनियर पुरुष हॉकी टीम कप्तान मनमीत सिंह राय के नेतृत्व में नीदरलैंड्स बॉयज अंडर-18 और अंडर-16 टीमों से भिड़ेगी। भारतीय सब जूनियर महिला हॉकी टीम, कप्तान भाव्या के नेतृत्व में नीदरलैंड गर्ल्स अंडर-18 और अंडर-16 टीमों के साथ मुकाबला करेगी।

हॉकी इंडिया के अनुसार भारतीय सब जूनियर पुरुष और महिला हॉकी टीमों के अंडर-18 टीमों के खिलाफ मैच 14 अक्टूबर को होंगे जबकि अंडर-16 टीमों के खिलाफ मैच 15 और 16 अक्टूबर को खेले जाएंगे। इसके अतिरिक्त इस दौरे के हिस्से के रूप में भारतीय सब जूनियर पुरुष और महिला दोनों टीमें 13 अक्टूबर को नीदरलैंड के एक सीनियर क्लब की पुरुष और महिला टीमों के खिलाफ मैत्रीपूर्ण मैच भी खेलेंगी।

दौरे को लेकर भारतीय सब जूनियर पुरुष हॉकी टीम के कोच सरदार सिंह ने कहा, यह दौरा सिर्फ प्रतिस्पर्धा के बारे में नहीं है, यह इन युवा खिलाड़ियों के समर्पण और हॉकी इंडिया के जमीनी स्तर के विकास कार्यक्रम के दृष्टिकोण का एक प्रमाण है। उन्होंने कहा कि यह दौरा हमारे युवा खिलाड़ियों के लिए अनुभव सीखने का अवसर होगा। उन्होंने अपार क्षमता दिखाई है और अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा का यह अनुभव उन्हें हॉकी खिलाड़ियों के रूप में विकसित होने और परिपक्व होने में मदद करेगा। मैं उन्हें एक्शन में देखने के लिए उत्साहित हूं।

भारतीय सब जूनियर महिला हॉकी टीम की कोच रानी ने दौरे पर अपने विचार साझा करते हुए कहा कि नीदरलैंड की यात्रा हमारी लड़कियों के लिए कठिन विरोधियों के खिलाफ अपने कौशल का परीक्षण करने का एक उल्लेखनीय अवसर है। यह उनके हॉकी करियर में एक महत्वपूर्ण कदम है।

 

Back to top button