ऑल इंडिया IPSC स्केटिंग स्पर्धा में प्रथमेश ने प्रथम स्थान प्राप्त कर जीते 3 गोल्ड मेडल

राजस्थान में लहराया भोपाल का परचम

भोपाल
प्रतिष्ठित ऑल इंडिया आइपीएससी स्केटिंग स्पर्धा शुक्रवार से एल के सिंघानिया स्कूल, गोटन, अजमेर स्कूल परिसर में 6 अक्टूबर को प्रारंभ होकर 8 अक्टूबर को समाप्त हुई। स्पर्धा में देशभर के चुनिंदा स्कूलों के 250 से ज्यादा खिलाडियों ने हिस्सा लिया। स्पर्धा का विधिवत शुभारंभ अजमेर से आर्मी के ले . कर्नल ने प्रतिभागियों को हरी झंडी दिखाकर किया। स्पर्धा के दूसरे दिन के मुकाबलों में रिंक रेस बालक इनलाइन रिंक रेस में प्रथम स्थान (गोल्ड मेडल) प्रथमेश विश्वकर्मा (द संस्कार वैली, स्कूल) भोपाल ने प्राप्त किया। वहीं अंडर 11 इनलाइन 1000 मीटर में गोल्ड मेडल (फस्ट प्राइज, गोल्ड मेडल), रोड रेस 2- लेप अंडर 11 इनलाइन 500 मीटर में गोल्ड मैडल (फस्ट प्राइज़, गोल्ड मेडल), रोड़ रेस 1- लेप अंडर 11 इनलाइन 1500 मीटर में गोल्ड मैडल (फर्स्ट प्राइज, गोल्ड मेडल) प्राप्त किया। कार्यक्रम का संचालन एल के सिंघानिया स्कूल के प्रिंसिपल एवं एचओडी ने किया ।

अपने नाम ही की तरह भी हमेशा प्रथम और गोल्ड की तरह चमकता प्रथमेश अल्पायु में ही अनेकों खिताब अपने नाम कर चुके हैं। दुनियाभर में दर्जनों प्रकार के खेलों की प्रतियोगिताएं होती रहती हैं, जिसमें स्केटिंग का अपना अलग ही स्थान है। इसी कड़ी में प्रथमेश के दादा श्याम सुंदर विश्वकर्मा बताते है कि प्रथमेश को बचपन से ही स्केटिंग का बहुत शौक था। प्रथमेश ने मात्र नौ साल की उम्र में स्कूल, जिला, राज्य सहित नेशनल स्तर पर कई प्रतियोगिताओं में भाग लिया ओर अनेकों पदक हासिल किए हैं।

ज्ञात हो कि प्रथमेश द्वारा गत वर्ष भी आयोजित हुई आईपीएससी स्केटिंग में तीन गोल्ड मेडल प्राप्त कर स्कूल और प्रदेश का नाम रोशन किया। प्रथमेश के प्रदर्शन से उनके परिवार में खुशी का माहौल है। सभी उनकी. सफलता से काफी खुश हैं। प्रथमेश सभी प्रतियोगिताओं में प्रथम आते हैं और अधिकतर गोल्ड मेडल अपने नाम करते हैं। प्रथमेश अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवारजन और कोच सलीम को देते हैं।

Back to top button