गिल-सिराज सितंबर के लिए आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड के लिए नामित

नई दिल्ली
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सितंबर महीने के लिए आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड के लिए नामित खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी है। इसमें भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के साथ इंग्लैंड टीम के बल्लेबाज डेविड मलान का नाम है।

भारतीय युवा खिलाड़ी शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज के लिए सितंबर महीना काफी अच्छा रहा है। दोनों खिलाड़ियों ने सितंबर में बेहतरीन प्रदर्शन किया, जिसके लिए उन्हें आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड के लिए शार्टलिस्ट किया गया है। आईसीसी द्वारा शार्टलिस्ट किए गए इन तीन खिलाड़ियों में से एक खिलाड़ी को यह अवार्ड मिलेगा।

शुभमन गिल
आईसीसी के अनुसार भारतीय टीम के उभरते सितारे शुभमन गिल सितंबर के महीने में शानदार फॉर्म में थे। उन्होंने 80 के शानदार औसत से कुल 480 एकदिवसीय रन बनाए। गिल ने एशिया कप के दौरान दो अर्धशतक और एक शतक बनाया, जिससे भारतीय टीम को एशिया कप जीतने में मदद मिली। फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय शृंखला में उस फॉर्म को जारी रखा। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने सीरीज के शुरुआती मैच में शानदार 74 रन बनाए और अगले गेम में 104 रन बनाकर अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाया।

मोहम्मद सिराज
तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने सितंबर के दौरान कुछ बेहतरीन स्पेल किए। एशिया कप के फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ छह विकेट लेकर उन्होंने मैच जिताऊ स्पेल किया। सिराज ने 21 रन देकर श्रीलंका के 6 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। उनकी खतरनाक गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका की टीम 50 रन पर ही ऑलआउट हो गई थी। इसके बाद भारत ने आसानी से एशिया कप अपने नाम कर लिया था। कुल मिलाकर सिराज ने महीने में 17.27 की औसत से कुल 11 विकेट लिए।

डेविड मलान
इंग्लैंड टीम के खिलाड़ी डेविड मलान ने सितंबर के अधिकांश समय में अपनी क्लास प्रदर्शित की और न्यूजीलैंड के साथ इंग्लैंड की एकदिवसीय शृंखला के दौरान अपने प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार जीता। मालन ने उस शृंखला के दौरान तीन मैच खेले और 54, 96 और 127 के स्कोर दर्ज किए। शीर्ष क्रम के बल्लेबाज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शृंखला के दौरान कुल मिलाकर 277 रन बनाए।

 

Back to top button