तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का जश्न मनाने का नया तरीका

नई दिल्ली

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में इंडिया वर्सेस अफगानिस्तान मैच में इब्राहिम जदरान और रहमानुल्लाह गुरबाज ने मिलकर टीम को बढ़िया शुरुआत दिलाई। भारत के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने पहले पावरप्ले में दमदार गेंदबाजी की और इब्राहिम को पवेलियन का रास्ता दिखाया। बुमराह ने अपने चार ओवर के पहले स्पेल में महज 9 रन दिए और इब्राहिम को आउट भी किया। बुमराह ने इब्राहिम को आउट करते ही विकेट का जश्न एकदम अलग अंदाज में मनाया। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज विकेट लेने पर जहां फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो का गोल सेलिब्रेशन कॉपी करते हैं, वैसे ही बुमराह ने फुटबॉलर मार्कस रैशफोर्ड का सेलिब्रेशन कॉपी किया है।

मार्कस जिस तरह से सिर पर अंगुली रखकर सेलिब्रेट करते हैं, बुमराह ने भी ऐसे ही सेलिब्रेट किया और उनके नए सेलिब्रेशन का तरीका सोशल मीडिया पर जमकर वायरल भी हो रहा है। भारतीय क्रिकेटरों की फुटबॉल में काफी दिलचस्पी है और यह बात किसी से छुपी नहीं है। एक छोर से सिराज ने जहां रन लुटाए, वहीं बुमराह ने दबाव कम नहीं होने दिया और इसी दबाव में इब्राहिम विकेट के पीछे केएल राहुल को कैच थमाकर आउट हुए।
 
इंडिया वर्सेस अफगानिस्तान मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। इसी मैदान पर पिछले मैच में साउथ अफ्रीका ने 400 से ज्यादा रन बनाए थे। दिल्ली की पिच बल्लेबाजों की मददगार है और ऐसे में बुमराह का यह स्पेल और भी खास हो जाता है। उन्होंने एक-एक रन के लिए अफगान बल्लेबाजों को तरसाया। अफगानिस्तान ने 6.4 ओवर में 32 रनों के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवाया। भारत ने इस मैच के लिए प्लेइंग XI में एक बदलाव किया है और आर अश्विन की जगह प्लेइंग XI में शार्दुल ठाकुर को जगह दी है।

 

Back to top button