यूरो 2024 क्वालीफायर : मोल्दोवा ने पोलैंड के साथ 1-1 से ड्रा खेला

वारसॉ.
मोल्दोवा को यूईएफए यूरो 2024 क्वालीफायर में पोलैंड के साथ 1-1 से ड्रा खेलना पड़ा, जिससे टूर्नामेंट में आगे बढ़ने की उसकी संभावनाएं बरकरार हैं। पोलैंड को प्रबल दावेदार के रूप में देखे जाने के बावजूद, सेर्गेई क्लेसेन्को द्वारा प्रशिक्षित मेहमान टीम ने अपने साहस और आक्रमण शैली से प्रभावित किया, और 26 वें मिनट में आयन निकोलेस्कु ने कॉर्नर किक से गोल कर मोल्दोवा को बढ़त दिला दी।

इसके द, मोल्दोवा ने अपना ध्यान अपनी बढ़त को बनाए रखने पर केंद्रित कर दिया, जबकि पोलैंड को मौके बनाने में समस्या हुई। मध्यांतर तक मोल्दोवा की टीम 1-0 से आगे रही। मध्यांतर के बाद पोलैंड ने बेहतरीन वापसी की और मैच के 53वें मिनट में करोल स्विडर्सकी ने गोल कर अपनी टीम को 1-1 की बराबरी दिला दी।

मैच के अंतिम मिनटों में पोलैंड को दूसरा गोल मिल सकता था, लेकिन जैकब कमिंसकी के प्रयास को गोलकीपर डोरियन रेलियन ने बचा लिया। बता दें कि अल्बानिया 13 अंकों के साथ ग्रुप ई में शीर्ष पर है, उसके बाद चेक गणराज्य 11 अंकों के साथ है। पोलैंड 10 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है, जबकि मोल्दोवा एक अंक कम के साथ चौथे स्थान पर है।

मैच के बाद पोलैंड के विंगर पावेल डब्लूस्ज़ोलेक ने कहा, "यह एक निराशाजनक मैच था क्योंकि बहुत सारे प्रयास करने के बावजूद हम जीत नहीं पाए। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैं क्या कहूंगा, प्रशंसक उस प्रदर्शन के बाद हमारी आलोचना करते हैं और मैं यह समझता हूं। हम अगले मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।'' अगले दौर में मोल्दोवा अल्बानिया की मेजबानी करेगा, जबकि पोलैंड चेक गणराज्य के खिलाफ खेलेगा।

Back to top button