AUS vs SL World Cup 2023: गणपति बप्पा मोरया… ऑस्ट्रेलियाई फैन्स जमकर झूमे, वीडियो हुआ वायरल

 नई दिल्ली

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया को आखिरकार पहली जीत नसीब हुई है। ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ सोमवार को पांच विकेट से  जीत दर्ज की। इंडिया और साउथ अफ्रीका से हार के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए यह बहुत राहत की बात है। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में 16 अक्टूबर को श्रीलंका वर्सेस ऑस्ट्रेलिया मैच लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल विहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था। इस मैच के दौरान बारिश ने बाधा भी डाली, लेकिन अंत में पूरा मैच हो पाया। श्रीलंका के लिए पथुम निसांका और कुसल परेरा ने मिलकर 125 रनों की पहले विकेट की साझेदारी निभाई थी, लेकिन इसके बाद श्रीलंका की पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। इस मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई फैन्स ने काफी मजे किए। ऑस्ट्रेलियाई फैन्स का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह गणपति बप्पा मोरया चिल्लाकर झूमते हुए भी नजर आ रहे हैं।

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया की ओर से एडम जाम्पा ने आठ ओवर में 47 रन देकर चार विकेट चटकाए। निसांका 61 जबकि परेरा 78 रन बनाकर आउट हुए। इन दोनों के अलावा दहाई आंकड़े तक पहुंचने वाले इकलौते श्रीलंकाई बल्लेबाज चरित असालंका थे, जिन्होंने 25 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस ने दो-दो विकेट चटकाए। एक विकेट ग्लेन मैक्सवेल के खाते में गया।
 
जवाब में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही। ऑस्ट्रेलिया ने 24 रनों तक डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ के विकेट गंवा दिए थे। वॉर्नर 11 रन बनाकर जबकि स्मिथ बिना खाता खोले आउट हुए। मिचेल मार्श ने 52 जबकि मार्नस लाबुशेन ने 40 रनों की पारी खेली। 210 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 35.2 ओवर में पांच विकेट पर 215 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। जोश इंग्लिस ने 58 रनों की बहुत अहम पारी खेली। इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने 21 गेंद पर नॉटआउट 31 रन बनाए। वर्ल्ड कप पॉइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया इस जीत के साथ आठवें पायदान पर आ गया है, जबकि श्रीलंका 9वें पायदान पर है।

 

Back to top button