विश्व कप :भारत के खिलाफ हार के बाद कीवी कप्तान लैथम ने कहा-हमने 30-40 रन कम बनाए

धर्मशाला.
भारत के खिलाफ 4 विकेट से मिली हार के बाद न्यूजीलैंड के कार्यवाहक कप्तान टॉम लैथम ने कहा कि मिशेल और रवींद्र की साझेदारी के बाद न्यूजीलैंड को और अधिक रन बनाने चाहिए थे। 36वें ओवर की शुरुआत में सात विकेट हाथ में होने के बावजूद न्यूजीलैंड ने आखिरी 15 ओवरों में केवल 86 रन बनाए।

लैथम ने मैच के बाद कहा, मुझे लगा कि हमने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। हो सकता है कि आखिरी दस ओवर में हम अपनी स्थिति का पूरा फायदा नहीं उठा पाए, लेकिन भारत ने आखिरी दस में जिस तरह से गेंदबाजी की, उसका पूरा श्रेय जाता है। उन्होंने शानदार गेंदबाजी की और हम शायद कुछ रन कम बनाए। उन्होंने कहा कि उन्हें लगा कि उनकी टीम ने 30-40 रन कम बनाए। उन्होंने कहा, मुझे नहीं लगता कि हमने पूरा फायदा उठाया। डेरिल और रचिन ने हमें अंतिम दस ओवर के लिए अच्छी साझेदारी कर हमें एक अच्छा मंच दिया था।

न्यूजीलैंड की टीम एक समय डेरिल मिशेल और रचिन रवींद्र के बीच 159 रन की साझेदारी की बदौलत बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही थी। 34वें ओवर में न्यूजीलैंड का स्कोर 2 विकेट पर 178 रन हो गया था जब मोहम्मद शमी ने रवींद्र को लॉन्ग ऑन पर कैच करा दिया। वहां से, भारत नियमित अंतराल पर विकेट लेता रहा और न्यूजीलैंड को 273 रन तक सीमित कर दिया। अंत में भारत ने चार विकेट और 12 गेंद शेष रहते लक्ष्य का पीछा सफलतापूर्वक किया, यह भारत की लगातार पांचवीं जीत है।

बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ चार विकेट की जीत के साथ ही भारत पांच मैचों में पांच जीत के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है, जबकि न्यूजीलैंड की चार मैचों की जीत का सिलसिला समाप्त हो गया। भारत का अगला मुकाबला इंग्लैंड से 29 अक्टूबर को लखनऊ में होगा, जबकि न्यूजीलैंड का मुकाबला 28 अक्टूबर को धर्मशाला में ऑस्ट्रेलिया से होगा।

Back to top button