प्रदेश को बदहाल करने वाली कांग्रेस कहे तारे तोड़कर ला देंगे, तो विश्वास करोगे क्या: विष्णुदत्त शर्मा

  • यूपी में योगी जी के सामने हांफ रहा बसपा का हाथी, मप्र में क्या करेगा?
  • देश की चिंता छोड़ें, अपने नेताओं के कुर्ते रफू कराएं राहुल गांधी

भिंड

इस चुनाव में भाजपा के सामने दो ही पार्टियां हैं। एक कांग्रेस है और दूसरी बसपा है। कांग्रेस के जो प्रत्याशी हैं, वो 2003 से पहले की कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे हैं। क्या उस समय यहां डामर की एक भी सड़क थी? क्या किसी भी गांव में बिजली आती थी? जो लोग बरसों तक सत्ता में रहने के बाद भी सड़क, बिजली और पीने का पानी नहीं दे सके, आज अगर वो कहें कि हम आसमान से तारे तोड़कर ला देंगे, तो विश्वास करोगे क्या? दूसरी है बसपा, तो उसका हाथी उत्तरप्रदेश में योगी जी के सामने हांफ रहा है, वो मध्यप्रदेश में क्या कर पाएगी? यह बात केंद्रीय मंत्री एवं चुनाव प्रबंधन समिति के प्रदेश संयोजक नरेंद्रसिंह तोमर एवं पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने शुक्रवार को भिंड के नयागांव में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कही। सभा को सांसद श्रीमती संध्या राय और स्थानीय पार्टी प्रत्याशी नरेंद्रसिंह कुशवाहा ने भी संबोधित किया। सभा के दौरान तोमर एवं शर्मा ने भाजपा की सदस्यता लेने वाले सरपंच रामू कुशवाहा और पप्पू भाई का अभिनंदन किया।

कांग्रेस पार्टी झूठी, उसके नेता भी झूठे- तोमर
तोमर ने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 900 वचन दिये थे, लेकिन उनमें से 9 वचन भी पूरे नहीं किए। कांग्रेस ने कहा था किसानों का दो लाख रुपये तक का कर्ज माफ कर देंगे, किया क्या? कांग्रेस ने कहा था बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देंगे, किसी युवा को दिया क्या? कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने कहा था कि अगर दस दिनों में किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ, बेरोजगारी भत्ता नहीं मिला, तो मैं 11 वें दिन मुख्यमंत्री बदल दूंगा, उन्होंने बदला क्या? कांग्रेस के राज्य के नेता झूठे और केंद्र के नेता भी झूठे। इसका मतलब है कांग्रेस झूठ की गारंटी है।

भाजपा सरकारों ने किया विकास
केंद्रीय मंत्री नरेंद्रसिंह तोमर ने कहा कि 2003 में जब प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी, तो उस समय राज्य सरकार के मंत्री के रूप में जिले के किसी गांव में डामर की पहली सड़क बनवाने का काम मेरे द्वारा किया गया, जिसके लिए मुझे गर्व है। हमारे नेता पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटलबिहारी वाजपेयी ने देश के प्रधानमंत्री के रूप में प्रत्येक गांव को सड़कों से जोड़ने के लिए प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना बनाई थी और उनकी इस योजना के अंतर्गत 6 लाख गांवों को सड़कों से जोड़ा गया। तोमर ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने 3 लाख करोड़ की लागत वाले जल जीवन मिशन शुरू किया है, जिसमें हर घर में नल से जल से पहुंचाया जा रहा है।

आने वाले समय में देश में ऐसा कोई घर नहीं बचेगा, जिसमें से नल से पानी न पहुंचता हो। उन्होंने कहा कि हमारे प्रत्याशी नरेंद्र सिंह कुशवाहा ने प्रदेश के मंत्री और विधायक के रूप में जितना काम किया है, उतना आजादी के बाद से अभी तक के सारे विधायकों ने मिलकर भी नहीं किया होगा। तोमर ने कहा कि गौरी तालाब को पुनर्जीवित करने का असंभव लगने वाला काम भी कुशवाहा के प्रयासों से ही संभव हो सका है। इसलिए इस चुनाव में आप ऐसे व्यक्ति को चुनें, जो अपने हितों को छोड़कर जनता के हितों के लिए काम करे।

कांग्रेस बताए, देश-प्रदेश के लिए क्या किया?
तोमर ने कहा कि कांग्रेस के लोग सिर्फ देश-प्रदेश में भ्रम पैदा कर रहे हैं। वो खुद ही जय बन जाते हैं और खुद ही वीरू बन जाते हैं। लेकिन इस चुनाव से जय और वीरू का क्या लेना-देना है? रावण और अहिरावण का क्या लेना-देना है? आप इधर-उधर की बातें छोड़िए और ये बताइये कि इस क्षेत्र के लिए, देश-प्रदेश की जनता के लिए क्या किया है? कांग्रेस प्रत्याशी, कमलनाथ और दिग्विजय सिंह एक सड़क का नाम बता दें जो उन्होंने बनवाई हो। एक तालाब बता दें जो उन्होंने खुदवाया हो?

भारत की चिंता छोड़ें, फटे कुर्ते की फिक्र करें राहुल गांधी
तोमर ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा कर रहे थे। कह रहे थे हम भारत को जोड़ेंगे। यहां इतने लोग बैठे हुए और इनमें से कई लोग सेना में भी काम करते हैं और जब सीमाओं की सुरक्षा की बात आती है तो अपना बलिदान भी देते हैं। मैं उन सभी से पूछना चाहता हूं कि क्या आप में से किसी को भी देश कहीं से टूटता नजर आ रहा है क्या? आपको नहीं आ रहा, लेकिन राहुल गांधी को आ रहा है। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि नरेंद्र मोदी जी जब तक भारत के प्रधानमंत्री हैं, भारत की तरफ कोई आंख उठाकर भी नहीं देख सकता। आप भारत की चिंता छोड़िए और कांग्रेस की फिक्र कीजिए। आपके नेता एक-दूसरे का कुर्ता फाड़ रहे हैं, आप मध्यप्रदेश आइये और उनके कुर्ते को रफू करा दीजिए, तो कांग्रेस पार्टी बची रहेगी।

जब तक भाजपा का कार्यकता खड़ा है, सनातन का कुछ नहीं बिगड़ेगा  
तोमर ने कहा कि कांग्रेस आज दिवालिया हो चुकी है। उसे देश से लेना देना नहीं, विकास से लेना देना नहीं, अपने कार्यकर्ता से भी लेना देना नहीं। ये देश को आगे नहीं बढ़ने देना चाहते। इसलिए मोदी जी के रास्ते में रुकावटें डालते रहते हैं। तोमर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी उन लोगों के साथ खड़ी है, जो सनातन को समाप्त करना चाहते हैं। मैं राहुल गांधी और उनके पूरे गठबंधन से यह कहना चाहता हूं कि सनातन धर्म को समाप्त करने का स्वप्न देखकर कई मुगल आक्रमणकारी भारत आए और बैरंग वापस चले गए, सनातन धर्म का कुछ बिगाड़ नहीं पाए। आज भी जब तक धरती पर भारतीय जनता पार्टी का एक कार्यकर्ता कमल का झंडा लिए खड़ा है, तब तक कोई सनातन का बाल बांका नहीं कर सकता।

ये देश विरोधी शक्तियों को जवाब देने का चुनाव है
तोमर ने कहा कि हमारे सेना के जवान आतंकवादियों को मारने के लिए पाकिस्तान में कई किलोमीटर अंदर घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक करते हैं, तो कांग्रेस उस पर शंका करती है। समझ में नहीं आता कि कांग्रेस आतंकवादियों के साथ है, या उनके विरोध में है। लेकिन इससे यह बात साफ हो जाती है कि कांग्रेस एकदम खतरनाक स्थिति में है और वह देश को नुकसान पहुंचा सकती है। तोमर ने कहा कि ये चुनाव नरेंद्र सिंह कुशवाहा का चुनाव नहीं है,  यह नरेंद्र सिंह तोमर का भी चुनाव नहीं है,  यह वीडी शर्मा जी का चुनाव भी नहीं है। 2024 से पहले हो रहा यह चुनाव भारत को विश्वगुरु बनाने का चुनाव है, देश विरोधी शक्तियों को जवाब देने का चुनाव है। इस चुनाव में आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के हाथ मजबूत करने के लिए, भारत माता को परम वैभव पर पहुंचाने के लिए भाजपा को वोट दें, हर बूथ पर कमल खिलाएं।  

फिर बंटाढार और करप्शननाथ को दौर नहीं देखना चाहती प्रदेश की जनता- विष्णुदत्त शर्मा
सभा को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में चंबल क्षेत्र दुरावस्था के दौर से गुजरा है। डकैतों का इतना आतंक था कि शाम 6 बजे के बाद कोई घर से बाहर नहीं निकलता था। 2003 में भाजपा की सरकार बनी, इसके बाद से ही ग्वालियर-चंबल क्षेत्र सहित पूरे प्रदेश का विकास किया गया। लेकिन गलती से 15 माह के लिए कमलनाथ मुख्यमंत्री बन गए थे, तो प्रदेश को फिर उसी दुरावस्था में ले जाने का कार्य कर रहे थे। आप लोगों ने भी 15 माह के कमलनाथ के शासनकाल को भी देखा है। प्रदेश की जनता फिर वह दौर नहीं देखना चाहेगी। मध्यप्रदेश की जनता से कांग्रेस पार्टी और कमलनाथ को कोई सरोकार नहीं है। मिस्टर बंटाढार और करप्शन नाथ से मध्यप्रदेश को बचाने और भारत के स्वाभिमान व देश की सुरक्षा के लिए भाजपा को जिताएं।

कमलनाथ ने गरीबों का हक व अधिकार छीना
प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि गलती से 15 माह के लिए कमलनाथ की सरकार बन गई थी। गलती से इसलिए कह रहा हूं कि 2018 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को कांग्रेस पार्टी से अधिक वोट मिले थे, लेकिन तीन-चार सीटें कम मिली थीं। भिंड विधानसभा में भाजपा का उम्मीदवार विजयी हो जाता तो प्रदेश की जनता को मिस्टर करप्शननाथ के 15 माह के दुरावस्था के दौर को नहीं देखना पड़ता।

कमलनाथ ने मुख्यमंत्री रहते हुए गरीब कल्याण की योजनाओं को बंद कर गरीबों का हम छीनने के अलावा कोई कार्य नहीं किया। दूसरी ओर भाजपा की सरकार है, जिसने मध्यप्रदेश को बीमारू राज्य से विकसित राज्य बनाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने गरीबों का जीवन बदलने का कार्य किया है। आजादी के बाद 55 वर्ष तक देश में कांग्रेस पार्टी ने शासन किया, लेकिन गरीबों का जीवन बदलने के लिए कोई कार्य नहीं किया।

गरीब का बेटा प्रधानमंत्री बना तो गरीबों को मिला पक्का घर और मुफ्त इलाज
प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि जब 2014 में गरीब के बेटे नरेंद्र मोदी जी प्रधानमंत्री बने तब देश में गरीबों को पक्का मकान देने की योजना बनाई। देश के अंदर झोपड़ी में रहने वाले लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्के मकान दिए गए। प्रधानमंत्री मोदी जी ने आयुष्मान योजना लागू करके देश भर के लोगों को पांच लाख रूपए तक के मुफ्त इलाज की गारंटी दी है। गरीबों को सहारा देने के लिए मुफ्त अनाज योजना शुरू की, जिसे हाल ही में प्रधानमंत्री जी ने आने वाले पांच वर्ष के लिए और बढ़ाने की घोषणा की है।

उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए भिंड, ग्वालियर और चंबल क्षेत्र के लोगों ने भी बलिदान दिया है। नरेंद्र मोदी जी जब देश के प्रधानमंत्री बने तब जाकर प्रभु श्रीराम मंदिर के मंदिर का शिलान्यास हुआ और अब 22 जनवरी को भव्य श्रीराम मंदिर में रामलला विराजमान होने जा रहे हैं। लेकिन कांगेस के नेताओं को यह भी रास नहीं आ रहा है। मध्यप्रदेश में लगे राम के होर्डिंग्स हटाने के लिए चुनाव आयोग तक में कांग्रेस के नेताओं ने शिकायत की है। कांग्रेस सिर्फ झूठ, छल और कपट की राजनीति करती है।

इस अवसर पर जयप्रकाश राजौरिया, जिला अध्यक्ष देवेंद्र सिंह नरवरिया, चुनाव प्रबंधन समिति के जिला संयोजक केशव सिंह भदौरिया, रवि सेन जैन, संजीव कांकर, डॉ रमेश दुबे, मायाराम शर्मा, ओमप्रकाश पुरोहित, आनंद बरुआ, अमृतपाल सिंह बघेल, पूर्व जिला महामंत्री सुंदर पाल सिंह, राजावत जण्डेल सिंह, अनिल कटारे, अनिल सिंह कुशवाह, उपेंद्र राजौरिया, अमित दुबे, सरोज जोशी, श्रीमती ज्योति बौहोरे, अशोक सिंह कुशवाहा, शैलेश नारायण सिंह कुशवाह मौजूद रहे।

Back to top button